close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आईपीएल-7: मुंबई इंडियंस की दूसरी हार, रॉयल चैलेंजर्स ने 7 विकेट से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले शानदारी गेंदबाजी, फिर पार्थिव पटेल (नाबाद 57) और अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 45) के बीच हुई नाबाद 99 रनों की उम्दा साझेदारी की बदौलत शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस को 15 गेंद शेष रहते सात विकेट से हरा दिया।

दुबई : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले शानदारी गेंदबाजी, फिर पार्थिव पटेल (नाबाद 57) और अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 45) के बीच हुई नाबाद 99 रनों की उम्दा साझेदारी की बदौलत शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस को 15 गेंद शेष रहते सात विकेट से हरा दिया।
मुंबई से मिले 116 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स की शुरुआत खराब रही। लसिथ मलिंगा ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर जहां निक मैडिंसन (12) को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई, वहीं अगला ही ओवर लेकर आए जहीर खान ने विराट कोहली (0) और युवराज सिंह (0) को खाता भी नहीं खोलने दिया।
एक समय रॉयल चैलेंजर्स का स्कोर 3.5 ओवरों में 17 रन पर तीन विकेट हो चुका था, लेकिन इसके बाद पार्थिव पटेल और डिविलियर्स ने पारी को संभलकर आगे बढ़ाना शुरू किया। पार्थिव और डिविलियर्स ने इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स को कोई नुकसान नहीं होने दिया और टीम को जीत तक पहुंचाया।
इस बीच पार्थिव ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। पार्थिव ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में 45 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए, जबकि डिविलियर्स ने 48 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए। रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 115 रनों पर सीमित कर दिया।
रॉयल चैलेंजर्स के लिए आईपीएल-7 में पहली बार खेल रहे युजवेंद्र चहल ने लगातार दूसरे मैच में आकर्षक प्रदर्शन किया। युजवेंद्र ने 4.25 के औसत से 17 रन देकर मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाजों को चलता किया। आईपीएल-7 में अब तक के दो मैचों में युजवेंद्र की गेंद पर एक भी चौका या छक्का नहीं लगा है।
रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के आगे गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज न तो शुरुआत अच्छी कर सके और न ही स्लॉग ओवरों का फायदा ही उठा सके।
चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर माइकल हसी (16) का विकेट गिरने के बाद रॉयल चैलेंजर्स ने मुंबई को संभलने का अवसर नहीं दिया और लगातार अंतराल पर आदित्य तारे (17), रोहित शर्मा (2) और कीरन पोलार्ड (3) के विकेट चटका दिए।
पोलार्ड 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर सचिन राणा के हाथों लपके गए। पोलार्ड जब आउट हुए तो मुंबई इंडियंस का स्कोर चार विकेट पर 70 रन था। इसके बाद अंबाती रायुडू (35) और कोरी एंडरसन (18) ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 31 रन जोड़कर अपनी टीम को संभालने की भरपूर कोशिश की, लेकिन 17वें ओवर की तीसरी चौथी गेंद पर मिशेल स्टार्क ने क्रमश: रायुडू और एंडरसन को पवेलियन की राह दिखा मुंबई को बड़ा झटका दे दिया। रायुडू ने 37 गेंदों में एक चौका लगाया।
इसके साथ ही मुंबई की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। मुंबई आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 23 रन बना सका और पांच विकेट गंवाए। रॉयल चैलेंजर्स के लिए चहल, वरुण आरोन और मिशेल स्टार्क ने दो-दो विकेट हासिल किए। पिछले मैच में तेज गति से रन लुटाने वाले अशोक डिंडा ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और 3.5 के औसत से 14 रन देकर एक विकेट भी चटकाया। (एजेंसी)