क्रिकेट मैच के लिए ऐसी दीवीनगी देखी नहीं कभी, रात 12 बजे ही टिकट के लिए बैंक पहुंचे
Advertisement

क्रिकेट मैच के लिए ऐसी दीवीनगी देखी नहीं कभी, रात 12 बजे ही टिकट के लिए बैंक पहुंचे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक दिवसीय क्रिकेट की बिक्री आज सुबह दस बजे शुरू हुई, लेकिन क्रिकेट मैच को लेकर दर्शको की दीवानगी इस हद तक है कि वह कल रात 12 बजे से ही बैंको के बाहर टिकट के लिए लाइन लगा कर खड़े हो गए ताकि जैसे ही सुबह काउंटर खुले है वह टिकट हासिल कर सके।

कानपुर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक दिवसीय क्रिकेट की बिक्री आज सुबह दस बजे शुरू हुई, लेकिन क्रिकेट मैच को लेकर दर्शको की दीवानगी इस हद तक है कि वह कल रात 12 बजे से ही बैंकों के बाहर टिकट के लिए लाइन लगा कर खड़े हो गए ताकि जैसे ही सुबह काउंटर खुले है वह टिकट हासिल कर सके।
मैच को लेकर दवानगी का असर यह था कि आज दोपहर किदवईनगर स्थित स्टेट बैंक की ब्रांच के बाहर मैच का टिकट पाने वालो की भीड़ पर काबू पाने के लिये पुलिस को हल्क लाठी चार्ज और बल प्रयोग करना पड़ा जिसमें कुछ लोगो को मामूली चोंटे भी आई। पुलिस ने बड़ी मुश्किल में क्रिकेट के इन दीवानों की भीड़ पर काबू पाया गया।
ग्रीन पार्क की क्षमता करीब 33 हजार से अधिक है लेकिन इनमें से आधे से अधिक टिकट और पास जिला एवं पुलिस प्रशासन ने ले लिए है। बैंक सूत्रों के मुताबिक केवल 17000 के करीब टिकट स्टेट बैक की शाखाओं में वितरित करने के लिये आये है और टिकट पाने वालो की लाइन लाखों में है। अब चूंकि हर एक आईकार्ड पर केवल दो टिकट मिलने है और स्टूडेंट गैलरी का 100 रूपये का टिकट है इस लिये सबसे ज्यादा मारामारी है।
उधर यूपीसीए प्रशासन का कहना है कि आधे टिकट तो प्रशासन ने ले लिये है क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रियों की फौज और अधिकारियों की टीम आ रही है शेष बचे पास यूपीसीए के पदाधिकारियों, पूर्व खिलाड़ियों को दिये जा रहे है इस लिये हम सबकी इच्छा पूरी करने में असमर्थ है। (एजेंसी)

Trending news