आखिर हम मिथक तोड़ने में सफल रहे: माहेला जयवर्धने
Advertisement

आखिर हम मिथक तोड़ने में सफल रहे: माहेला जयवर्धने

श्रीलंका की विश्व टी20 चैंपियनशिप के फाइनल में भारत पर जीत से आह्लादित दिग्गज बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने कहा कि उनकी टीम आखिर में मिथक तोड़ने में सफल रही।

fallback

मीरपुर : श्रीलंका की विश्व टी20 चैंपियनशिप के फाइनल में भारत पर जीत से आह्लादित दिग्गज बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने कहा कि उनकी टीम आखिर में मिथक तोड़ने में सफल रही। जयवर्धने ने श्रीलंका की छह विकेट से जीत के बाद कहा, हमने आखिर में मिथक तोड़ दिया। परिजनों और दोस्तों का शुक्रिया लेकिन यह श्रीलंका के प्रशंसकों के लिये है जो 1996 से इंतजार कर रहे थे। यह सामान्य मैच नहीं था। यह हमारा (माहेला और कुमार संगकारा) आखिरी टी20 मैच था इसलिए भावनाएं उमड़ रही थी।
श्रीलंका ने 1996 में वनडे विश्व कप जीता था लेकिन इसके बाद वह कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाया। वह 2007 से वनडे और टी20 विश्व कप में पांच बार फाइनल में पहुंचा और लेकिन पिछले चार अवसरों पर उसे हार झेलनी पड़ी थी। कुमार संगकारा ने नाबाद 52 रन बनाये और उन्हें अपने आखिरी मैच में मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई इस तरह से अपने करियर का अंत करना चाहता है। इसके लिये लंबा इंतजार करना पड़ा। हमने पांच फाइनल तक इंतजार किया।
संगकारा ने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि मैंने टीम की जीत में योगदान दिया। यह हमारे लिये काफी मायने रखती है। कोहली जिस तरह से खेल रहा था लग रहा था कि वह हमसे मैच छीन लेगा लेकिन हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। श्रीलंका के पूर्व कप्तान और अब राष्ट्रीय चयनकर्ता सनथ जयसूर्या ने भी अपनी टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, गेंदबाजी शानदार थी तथा माहेला और संगा दोनों ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उन्हें 130 रन पर रोकना महत्वपूर्ण था। सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने कहा, हम विश्व कप फाइनल में हार रहे थे लेकिन आज हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। श्रीलंका की शानदार जीत। दो खिलाड़ियों की स्वर्णिम विदाई। (एजेंसी)

Trending news