क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है क्लब क्रिकेट: गावस्कर
Advertisement

क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है क्लब क्रिकेट: गावस्कर

दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने क्लब क्रिकेट को इस खेल का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप करार देते हुए सोमवार को कहा कि यह खिलाड़ियों को टीम के कमजोर साथी को अपने साथ बनाए रखने का तरीका सिखाता है। गावस्कर को यहां स्थानीय क्रिकेट क्लब ने सम्मानित किया।

fallback

भुवनेश्वर : दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने क्लब क्रिकेट को इस खेल का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप करार देते हुए सोमवार को कहा कि यह खिलाड़ियों को टीम के कमजोर साथी को अपने साथ बनाए रखने का तरीका सिखाता है। गावस्कर को यहां स्थानीय क्रिकेट क्लब ने सम्मानित किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा, ‘‘क्लब क्रिकेट इस खेल का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है। यह हमें अपने प्रतिद्वंद्वी से मित्रता करना सिखाता है भले ही आप उनके खिलाफ मैदान पर कड़ी क्रिकेट खेलते हो।’’ उन्होंने कहा कि क्लब क्रिकेट में किसी खिलाड़ी का प्रदर्शन रणजी ट्राफी चयनकर्ताओं का ध्यान आकृष्ट कर सकता है। गावस्कर ने कहा, ‘‘रणजी से आप दलीप ट्राफी और फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हो।’’
राज्य के उदीयमान खिलाड़ियों को अपने संदेश में इस महान भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘आपको वह हासिल करना चाहिए जो आपके पूर्ववर्ती हासिल नहीं कर पाये थे। आपके मामले में आपको ओडिशा के लिये रणजी ट्राफी जीतने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए।’’
उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह से यदि आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हो तो आपका लक्ष्य इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों को उनकी सरजमीं पर 4-0 या 5-0 से हराना होना चाहिए।’’ (एजेंसी)

Trending news