Breaking News

फीफा ने जर्मन फुटबॉलर बैकेनबायर पर लगाया प्रतिबंध

फीफा ने जर्मनी के महान फुटबालर फ्रेंज बैकेनबायर पर फुटबाल से जुड़ी गतिविधियों से 90 दिन का प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि उन्होंने उस जांच समिति से सहयोग करने से इनकार कर दिया था जो 2022 विश्व कप की बोली जीतने के लिए वोट जुटाने के इरादे से कतर द्वारा कथित तौर पर रिश्वत देने के आरोपों की जांच कर रही है।

रियो डि जनेरियो : फीफा ने जर्मनी के महान फुटबालर फ्रेंज बैकेनबायर पर फुटबाल से जुड़ी गतिविधियों से 90 दिन का प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि उन्होंने उस जांच समिति से सहयोग करने से इनकार कर दिया था जो 2022 विश्व कप की बोली जीतने के लिए वोट जुटाने के इरादे से कतर द्वारा कथित तौर पर रिश्वत देने के आरोपों की जांच कर रही है।

फुटबाल की वैश्विक संस्था ने बयान में कहा, ‘फ्रेंज बैकेनबायर पर आज अस्थाई तौर पर किसी भी स्तर पर 90 दिन के लिए फुटबाल से संबंधित किसी भी गतिविधि में हिस्सा लेने से प्रतिबंध लगा दिया गया है।’ वर्ष 1974 में खिलाड़ी जबकि 1990 में कोच के रूप में विश्व कप जीतने वाले 68 वर्षीय बैकेनबायर 2010 में फीफा के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य थे जब 2022 टूर्नामेंट की मेजबानी कतर को सौंपी गई थी।

बैकेनबायर ने हमेशा यह घोषणा करने से इनकार किया कि उन्होंने किसे वोट दिया लेकिन उन्होंने कतर की जीत पर हैरानी जताई। बैकेनबायर 2011 में फीफा कर्यकारिणी से हट गए थे लेकिन फीफा की फुटबाल समिति का हिस्सा बने रहे।