फ्रेंच ओपन : नडाल, फेरर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल और उनके हमवतन डेविड फेरर ने फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पेरिस: सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल और उनके हमवतन डेविड फेरर ने फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय खिलाड़ी नडाल ने सोमवार को कोर्ट फिलिप कैट्रियर में खेले गए चौथे दौर के मुकाबले में सर्बिया के डुसान लैजोविक को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-1 से मात दे दी।
गत चैम्पियन नडाल ने लैजोविक को हराने में मात्र एक घंटा 33 मिनट का समय लगाया। लैजोविक सिर्फ एक बार नडाल की सर्विस ब्रेक कर पाए तथा कुल 33 अंक हासिल कर पाए। 24 वर्षीय लैजोविक का यह दूसरा ही ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है। सोमवार को ही चौथे दौर के एक अन्य मुकाबले में सुजेन लेंगलेन कोर्ट में पांचवें वरीय डेविड फेरर ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-3, 6-3, 6-7(5-7), 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
एंडरसन ने पहले सेट में ही मैच के संघर्षपूर्ण होने की संभावना जता दी थी। फेरर 43 मिनट में पहला सेट जीत सके। हालांकि दूसरे सेट में उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हुई। तीसरे सेट में एक बार फिर एंडरसन ने जबरदस्त वापसी की और टाईब्रेकर में सेट अपने नाम कर लिया। तीसरा सेट 64 मिनट तक चला। चौथे सेट में हालांकि फेरर ने आसान जीत दर्ज कर मैच पर कब्जा कर लिया।
क्वार्टर फाइनल में फेरर का मुकाबला उनके हमवतन एवं गत चैम्पियन नडाल से होगा। यह मैच पिछले फ्रेंच ओपन के फाइनल का दोहराव होगा। नडाल और फेरर पिछले वर्ष फ्रेंच ओपन के फाइनल में एकदूसरे के खिलाफ उतरे थे, जिसमें नडाल को विजय मिली थी। नडाल करियर का नौवां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने की ओर अग्रसर हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.