क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी के स्वागत के लिए तैयार लॉर्ड्स
Advertisement

क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी के स्वागत के लिए तैयार लॉर्ड्स

क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित विश्व कप ट्रॉफी कल लॉर्डस पहुंचेगी जहां उसका स्वागत ईसीबी, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) और आईसीसी के प्रतिनिधियों के अलावा इंग्लैंड की वनडे टीम के उप कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे।

क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी के स्वागत के लिए तैयार लॉर्ड्स

दुबई : क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित विश्व कप ट्रॉफी कल लॉर्डस पहुंचेगी जहां उसका स्वागत ईसीबी, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) और आईसीसी के प्रतिनिधियों के अलावा इंग्लैंड की वनडे टीम के उप कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अगले साल 14 फरवरी से शुरू होगा। इसका पहला मैच इंग्लैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा। अब जबकि शुरुआती मैच के लिए केवल 180 दिन बचे हुए हैं तब मोर्गन ने कहा, भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट मैच समाप्त होने के बाद हमारा ध्यान 50 ओवर की क्रिकेट और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप पर रहेगा। मैं जानता हूं कि आईसीसी विश्व कप में खेलना कितना खास है। यह आईसीसी का शीर्ष टूर्नामेंट है और यह ऐसी प्रतियोगिता है जो पूरे क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी तरफ खींचती है।  

उन्होंने कहा, विश्व कप ट्रॉफी अब यहां लॉर्डस पहुंच रही है और अगले कुछ सप्ताह तक इंग्लैंड और वेल्स के दौरे पर रहेगी। इससे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को लेकर उत्साह पैदा होगा। इंग्लैंड को जनवरी में त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेना है जिसमें मौजूदा विश्व चैंपियन भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भाग लेंगी। इससे इंग्लैंड को विश्व कप की तैयारियों का अच्छा मौका मिलेगा। इंग्लैंड विश्व कप में तीन बार 1979, 1987 और 1992 में फाइनल में पहुंचा लेकिन कभी चैंपियन नहीं बन पाया।

मोर्गन ने कहा, इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्साहित है। ट्रॉफी के स्वागत के लिये मोर्गन के अलावा ईसीबी के वैश्विक कार्यक्रमों के प्रबंध निदेशक स्टीव एलवर्थी, एमसीसी के मुख्य कार्यकारी और सचिव डेरेक ब्रेवर और आईसीसी यूरोप के क्षेत्रीय विकास प्रबंधक निक पिंक भी उपस्थित रहेंगे।

Trending news