हम अधिक जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करेंगे : कोहली

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में बेहतरीन शतक बनाने वाले भारतीय टीम के उप कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके साथी बल्लेबाजों को कल दूसरे वनडे मैच में अधिक जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी होगी।

हैमिल्टन : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में बेहतरीन शतक बनाने वाले भारतीय टीम के उप कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके साथी बल्लेबाजों को कल दूसरे वनडे मैच में अधिक जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी होगी। कोहली ने अपना 18वां शतक जड़ा लेकिन अन्य बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण भारत यह मैच 24 रन से हार गया।
कोहली ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘यदि हम जीत दर्ज करते तो अच्छा रहता लेकिन यह हमारे लिये सकारात्मक शुरूआत है। हम आगे अधिक जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करेंगे। मैं पिछले मैच में अपनी बल्लेबाजी से अच्छा महसूस कर रहा हूं। अच्छी बात यह है कि हमें तैयारी के लिये समय मिला इसलिए मानसिक तौर पर मैं तैयार था।’ उन्होंने कहा, ‘श्रृंखला से पहले हमने लगभग पांच दिन तक अभ्यास किया और इससे वास्तव में मुझे रणनीति तैयार करने, परिस्थितियों के हिसाब से खेलने में मदद मिली। मुझे उनकी गेंदबाजी को समझने का पर्याप्त समय मिला और यह अच्छा अहसास है कि मैं अपनी रणनीति के अनुसार चलने में सफल रहा। ’
कोहली का लक्ष्य का पीछा करते हुए यह 12वां शतक है। इनमें से पिछले 11 अवसरों पर टीम को जीत मिली। उन्होंने कहा, ‘लक्ष्य का पीछा करते हुए आप जानते हैं कि कितने रन बनाने हैं और इसे मैं हमेशा सकारात्मक तौर पर लेता हूं। इससे मैं स्थिति का आकलन कर सकता हूं और यह तय कर सकता हूं कि पारी के किसी मोड़ पर मुझे कितने रन बनाने की जरूरत है। मेरा मानना है जब आपके सामने लक्ष्य हो तो उसे हासिल करना आसान होता है। ’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.