ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया A टीम का चयन आज!
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया A टीम का चयन आज!

इस रणजी सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोबिन उथप्पा और मनीष पांडे समेत अन्य बेहतरीन खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों के आज ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत ‘ए’ की टीम में चुने जाने की उम्मीद है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई : इस रणजी सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोबिन उथप्पा और मनीष पांडे समेत अन्य बेहतरीन खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों के आज ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत ‘ए’ की टीम में चुने जाने की उम्मीद है।
यह दौरा जुलाई-अगस्त में होगा। उथप्पा ने आईपीएल 7 खिताब जीतने वाली अपनी कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया था, जिसका उन्हें फल भी मिल चुका है और उन्हें इस महीने के अंत में बांग्लादेश के तीन वनडे मैचों के दौरे की टीम में चुना गया था।
संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाले सीनियर पैनल द्वारा उन क्रिकेटरों के भी चुने जाने की उम्मीद है जो बांग्लादेश का दौरा करेंगे लेकिन इसके तुंरत बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा नहीं हैं।
इस सूची में मनोज तिवारी, केदार जाधव, परवेज रसूल, अक्षर पटेल, आर विनय कुमार, उमेश यादव, मोहित शर्मा और अमित मिश्रा शामिल हैं।
क्रिकेट बोर्ड की विज्ञप्ति के अनुसार भारत ए की टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ क्वींसलैंड में दो चार दिवसीय मैच खेलेगी, इसके बाद वह चार टीमों की सीमित ओवरों की सीरीज में भाग लेगी जिसमें दक्षिण अफ्रीका ए, ऑस्ट्रेलिया ए और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय परफोरमेंस टीम खेलेंगी।
यह ऑस्ट्रेलियाई दौरा छह जुलाई से दो अगस्त तक होगा जो BCCI द्वारा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ शुरू किए गए आदान-प्रदान कार्यक्रम का हिस्सा है। जिसके जरिए उभरते खिलाड़ियों को विदेशी दौरे पर खिलाना और उन्हें विदेशी हालातों में खुद को साबित करने का मौका मुहैया कराना है।
मैच कार्यक्रम इस प्रकार है:-
छह से नौ जुलाई : आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ
13 से 16 जुलाई : आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ
20 जुलाई से दो अगस्त तक : चार टीमों की वनडे सीरीज

Trending news