बेंगलुरू वनडे : श्रृंखला अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया
Advertisement

बेंगलुरू वनडे : श्रृंखला अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सात मैचों की श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। भारत ने छठे मुकाबले में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए उसके इस श्रृंखला को जीतने की प्रबल सम्भावना दिख रही है। इस श्रृंखला में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं।

fallback

बेंगलुरू : भारत और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सात मैचों की श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। भारत ने छठे मुकाबले में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए उसके इस श्रृंखला को जीतने की प्रबल सम्भावना दिख रही है। इस श्रृंखला में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं।
आस्ट्रेलिया ने पुणे और मोहाली में जीत दर्ज की थी जबकि भारत ने जयपुर और नागपुर में 300 रनों से अधिक के लक्ष्य का पीछा करते हुए धमाकेदार जीत हासिल की थी। रांची और कटक में होने वाला क्रमश: चौथा और पांचवां मैच बारिश में धुल गया था।
जो चार मैच पूरे हुए हैं, उनमें गेंद पर बल्ले की जीत हुई है। गेंदबाजों ने इस चार मैचों में जहां सिर्फ 52 विकेट हासिल किए हैं वहीं बल्लेबाजों ने कुल 2889 रन बटोरे हैं।
चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच भी बल्लेबाजों को मदद करती है और इस लिहाज से यह मैच भी बल्लेबाजों के नाम रहने की उम्मीद की जा रही है। इस विभाग में आस्ट्रेलिया और भारत की टीमें लगभग बराबरी पर हैं लेकिन नागपुर में भारतीय बल्लेबाजों ने जिस तरह का खेल दिखाया था, उसे देखते हुए भारत का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है।
इस पूरी श्रृंखला में अब तक भारतीय गेंदबाज दयनीय रहे हैं। आस्ट्रेलिया की भी हालत अच्छी नहीं है। जिन दो मैचों में भारत को जीत मिली है, उनमें उसके बल्लेबाजों ने 300 से अधिक रन बनाए लेकिन बल्लेबाज मैच बचा नहीं सके।
और तो और मिशेल जानसन जैसे स्टार गेंदबाज की गैरमौजूदगी से आस्ट्रेलिया की आक्रमण पंक्ति कमजोर ही हुई है। जानसन को एशेज की तैयारी के लिए स्वदेश बुला लिया गया है।
शनिवार को मैच से पहले टीम संयोजन निर्धारित करने के लिए दोनो टीमें पिच का अच्छी तरह मुआयना करना चाहेंगी और फिर अपनी गेंदबाजी लाइनअप तय करेंगी क्योंकि यह बात इस मैच का दिशा निर्धारण करेगी। भारतीय टीम में हालांकि बदलाव के आसार कम हैं क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी विजयी टीम के साथ छेड़छाड़ वैसे भी पसंद नहीं करते। (एजेंसी)

Trending news