कोटला में होगा मुंबई-त्रिनिदाद के बीच रोचक मुकाबला
Advertisement

कोटला में होगा मुंबई-त्रिनिदाद के बीच रोचक मुकाबला

शुरुआत में उतार-चढ़ावों से गुजरने के बाद लीग चरण के अपने आखिरी मैचों में धमाकेदार जीत से आगे बढ़ने वाली मुंबई इंडियन्स और त्रिनिदाद एवं टोबैगो यदि अपने इसी प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं तो फिर इन दोनों टीमों के बीच शनिवार को फिरोजशाह कोटला में होने वाले चैंपियन्स लीग टी20 के दूसरे सेमीफाइनल में रोचक मुकाबला होना तय है।

fallback

नई दिल्ली : शुरुआत में उतार-चढ़ावों से गुजरने के बाद लीग चरण के अपने आखिरी मैचों में धमाकेदार जीत से आगे बढ़ने वाली मुंबई इंडियन्स और त्रिनिदाद एवं टोबैगो यदि अपने इसी प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं तो फिर इन दोनों टीमों के बीच शनिवार को फिरोजशाह कोटला में होने वाले चैंपियन्स लीग टी20 के दूसरे सेमीफाइनल में रोचक मुकाबला होना तय है।

मुंबई इंडियन्स ने दो अक्तूबर को इसी मैदान पर पर्थ स्कोरचर्स का 150 रन का लक्ष्य केवल 13.2 ओवर में हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनायी। इसके बाद त्रिनिदाद एवं टोबैगो ने पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को 118 रन पर ढेर करके 29 गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज करके उम्मीदों के विपरीत ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया।
लीग चरण के आखिरी दिन तक मुंबई और त्रिनिदाद का इस टी20 टूर्नामेंट में भविष्य तय नहीं था लेकिन इन दोनों ने शान से आगे कदम बढ़ाया है और वे अब पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर कदम रखेंगी। इससे अब दोनों के बीच कांटे के मुकाबले की उम्मीद बन गयी है। दोनों टीमों की कुछ चिंताएं हो सकती हैं और वे इस महत्वपूर्ण मैच में इनसे पार पाने की कोशिश करेंगी।
मुंबई के लिये स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। उन्होंने तीन मैचों में केवल 20 रन बनाये हैं। वह पिछले मैच में खाता भी नहीं खोल पाये थे। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि उम्मीद जतायी कि तेंदुलकर सेमीफाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे।
मुंबई को त्रिनिदाद के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण को संभलकर खेलना होगा जिन्होंने टूर्नामेंट में 4.31 के इकोनोमी रेट से रन दिये हैं। उनके नाम पर आठ विकेट भी दर्ज हैं और कोटला की पिच उनके मुफीद है। नारायण ने चेन्नई के खिलाफ कोई विकेट नहीं लिया लेकिन उन्होंने चार ओवर में केवल 12 रन दिये और इस बीच महेंद्र सिंह धोनी जैसे धुरंधर को बांधे रखा।
कैरेबियाई टीम के कप्तान दिनेश रामदीन ने भी उम्मीद जतायी है कि उनके स्पिनर नारायण और सैमुअल बद्री मुंबई के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने देंगे। उन्होंने कहा, ‘हम मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलने को लेकर खुश हैं। वह बहुत अच्छी टीम है। मुझे उम्मीद है कि स्पिनर उनके खिलाफ हमारे लिये मौका बनाएंगे।’
मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ और कीरेन पोलार्ड ही लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक बल्ले से नाकाम रहे हैं जबकि अंबाती रायुडु को बल्लेबाजी का अधिक मौका नहीं मिला है। पोलार्ड वेस्टइंडीज की अपनी घरेलू टीम के खिलाफ खेलने के लिये उतरेंगे और ऐसे में सुनील नारायण, रवि रामपाल और बद्री जैसे गेंदबाजों से उनका मुकाबला दिलचस्प होगा।
इन तीनों ने अब तक प्रभावशाली गेंदबाजी की है। रेयाड एमरिट ने जरूरत पड़ने पर टीम को सफलता दिलायी है लेकिन वह कुछ अवसरों पर महंगे भी साबित हुए हैं। (एजेंसी)

Trending news