close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आईपीएल 7 LIVE: आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 115 रनों पर समेटा

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टास जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
दुबई : रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी। रॉयल चैलेंजर्स के लिए आईपीएल-7 में पहली बार खेल रहे युजवेंद्र चहल ने लगातार दूसरे मैच में आकर्षक प्रदर्शन किया। युजवेंद्र ने 4.25 के औसत से 17 रन देकर मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाजों को चलता किया। आईपीएल-7 में अब तक के दो मैचों में युजवेंद्र की गेंद पर एक भी चौका या छक्का नहीं लगा है।
LIVE SCORECARD» | LIVE COMMENTARY»
रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के आगे पिछले चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज न तो शुरुआत अच्छी कर सके और न ही स्लॉग ओवरों का फायदा ही उठा सके। चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर माइकल हसी (16) का विकेट गिरने के बाद रॉयल चैलेंजर्स ने मुंबई को संभलने का अवसर नहीं दिया और लगातार अंतराल पर आदित्य तारे (17), रोहित शर्मा (2) और कीरन पोलार्ड (3) के विकेट चटका दिए।
पोलार्ड 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर सचिन राणा के हाथों लपके गए। पोलार्ड जब आउट हुए तो मुंबई इंडियंस का स्कोर चार विकेट पर 70 रन था। इसके बाद अंबाती रायुडू (35) और कोरी एंडरसन (18) ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 31 रन जोड़कर अपनी टीम को संभालने की भरपूर कोशिश की। लेकिन 17वें ओवर की तीसरी चौथी गेंद पर मिशेल स्टार्क ने क्रमश: रायुडू और एंडरसन को पवेलियन की राह दिखा मुंबई को बड़ा झटका दे दिया। रायुडू ने 37 गेंदों में एक चौका लगाया।
इसके साथ ही मुंबई की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। मुंबई आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 23 रन बना सका और पांच विकेट गंवाए। रॉयल चैलेंजर्स के लिए चहल, वरुण आरोन और मिशेल स्टार्क ने दो-दो विकेट हासिल किए। पिछले मैच में तेज गति से रन लुटाने वाले अशोक डिंडा ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और 3.5 के औसत से 14 रन देकर एक विकेट भी चटकाया।