आईपीएल के फार्म को दोहराने के इरादे से उतरेगा किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल सात में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी में जब होबर्ट हरीकेंस के खिलाफ कल खेलेगा तो उसका इरादा उसी आक्रामक फार्म को बरकरार रखने का होगा।

आईपीएल के फार्म को दोहराने के इरादे से उतरेगा किंग्स इलेवन पंजाब

मोहाली : आईपीएल सात में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब चैम्पियंस लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी में जब होबर्ट हरीकेंस के खिलाफ गुरुवार को खेलेगा तो उसका इरादा उसी आक्रामक फार्म को बरकरार रखने का होगा।

आईपीएल उपविजेता रही किंग्स इलेवन पंजाब टीम पहली बार चैम्पियंस लीग खेल रही है। जार्ज बेली की कप्तानी वाली टीम में प्रदर्शन का दारोमदार बेली, ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल जानसन पर होगा। भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय बांगड़ की कोचिंग में पंजाब टीम के पास वीरेंद्र सहवाग, डेविड मिलर, रिधिमान साहा, मनन वोहरा जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में हालांकि धार की कमी दिख रही है चूंकि जानसन का खेलना संदिग्ध है। उन्हें अभी क्रिकेट आस्ट्रेलिया से मंजूरी नहीं मिली है।

जानसन के अलावा पंजाब के पास अक्षर पटेल, लक्ष्मीपति बालाजी और श्रीलंका के तिसारा परेरा जैसे गेंदबाज हैं। आईपीएल सात में 14 मैचों में 17 विकेट लेने वाले जानसन के बारे में बांगड़ ने कहा कि हम अभी उन्हें मंजूरी दिये जाने का इंतजार कर रहे हैं। वह टीम में रहे या नहीं लेकिन हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह खेलते हैं तो अच्छा होगा लेकिन उनके नहीं खेलने की स्थिति में भी हम तैयार हैं। वहीं आस्ट्रेलियाई टीम होबर्ट हरिकेंस को अपने आईपीएल खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हरिकेंस के कोच डेमियन राइट ने कहा कि पहली बार हम एक क्लब और टीम के रूप में यहां हैं और इस तरह की चैम्पियनशिप खेलना अच्छा अनुभव होगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास कुछ अच्छे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो आईपीएल खेल चुके हैं। अनुभवी खिलाड़ियों के साथ बड़े टूर्नामेंट खेलना अच्छी बात हैं। टिम पेन की कप्तानी वाली हरिकेंस टीम के पास डग बोलिंजेर, बेन हिलफेनहास, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक और जेवियर डोहर्टी जैसे खिलाड़ी हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.