इंडीज के खिलाफ वनडे टीम में कुलदीप का चयन हैरान करने वाला

बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ अक्टूबर से कोच्चि में शुरू हो रही वनडे श्रृंखला के पहले तीन वनडे के लिये आज चुनी गयी भारत की 14 सदस्यीय टीम में हैरानी भरा फैसला रहा जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा की वापसी हुई है।

इंडीज के खिलाफ वनडे टीम में कुलदीप का चयन हैरान करने वाला

बेंगलुरु : बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ अक्टूबर से कोच्चि में शुरू हो रही वनडे श्रृंखला के पहले तीन वनडे के लिये आज चुनी गयी भारत की 14 सदस्यीय टीम में हैरानी भरा फैसला रहा जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा की वापसी हुई है।

नियमित आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है जबकि मुरली विजय ने भी चोटिल रोहित शर्मा की जगह इस घोषित टीम में वापसी की है। बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने यहां चयन समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम में सीनियर युवराज सिंह, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग को कोई स्थान नहीं मिला है जो पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के 19 वर्षीय कुलदीप यादव टीम में हैरानी भरा फैसला रहा जो टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं। उन्हें अनुभवी स्पिनर प्रज्ञान ओझा पर तरजीह देते हुए चुना गया है। यादव को मौजूदा चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 में उनके प्रदर्शन का फल मिला है जिसमें उन्होंने अभी तक कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये खेलते हुए सात विकेट हासिल किये हैं। वह एक भी प्रथम श्रेणी या लिस्ट ए का मैच खेले बिना राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले पिछले 10 साल में पहले क्रिकेटर हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.