बार्सीलोना ने उरूग्वे के स्ट्राइकर लुइस सुआरेज से किया करार

बार्सीलोना ने घोषणा की कि उसने उरूग्वे के स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को लीवरपूल से खरीदने के लिए करार कर लिया है। ब्राजील में चल रहे फुटबाल विश्व कप के दौरान विरोधी खिलाड़ी को काटने पर सुआरेज पर फीफा ने प्रतिबंध लगाया है।

बार्सीलोना : बार्सीलोना ने घोषणा की कि उसने उरूग्वे के स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को लीवरपूल से खरीदने के लिए करार कर लिया है। ब्राजील में चल रहे फुटबाल विश्व कप के दौरान विरोधी खिलाड़ी को काटने पर सुआरेज पर फीफा ने प्रतिबंध लगाया है।

इस विवाद के चलते सुआरेज को विश्व कप के बीच से घर भेज दिया गया था लेकिन इसके बावजूद बार्सीलोना ने इस 27 वर्षीय स्ट्राइकर से अनुबंध दिया है लेकिन कथित तौर पर उनके सामने शर्त रखी है कि वह इटली के डिफेंडर जार्जियो चिलिनी को काटने पर माफी मांगे।

स्पेन के क्लब बार्सीलोना ने बयान में कहा, ‘एफसी बार्सीलोना और लीवरपूल एफसी लुइस सुआरेज के ट्रांस्फर को लेकर सहमति पर पहुंचे हैं।’ दोनों क्लबों ने हालांकि फीस को लेकर कोई जानकारी नहीं दी।

सुआरेज ने इस तरह इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने क्लब से दुखद विदाई ली। उन्होंने पिछले सत्र में अपने टीम को दूसरे स्थान पर रहने में अहम भूमिका निभाई थी जिससे टीम चैम्पियन्स लीग के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही थी। लीवरपूल द्वारा प्रकाशित बयान में सुआरेज ने कहा, ‘यह काफी दुख के साथ नये जीवन और स्पेन में नयी चुनौतियों के लिए लीवरपूल छोड़ रहा हूं।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.