अफरीदी ने कहा, नकारात्मक मानसिकता से टी-20 वर्ल्ड कप में हार मिली

सीनियर आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप में वेस्टइंडीज के खिलाफ करो या मरो वाले मैच में पाकिस्तान को मिली हार के लिये खिलाड़ियों की नकारात्मक मानसिकता को जिम्मेदार ठहराया।

कराची: सीनियर आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप में वेस्टइंडीज के खिलाफ करो या मरो वाले मैच में पाकिस्तान को मिली हार के लिये खिलाड़ियों की नकारात्मक मानसिकता को जिम्मेदार ठहराया। वेस्टइंडीज के हाथों हार से पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया। अफरीदी ने कोच मोइन खान और क्रिकेट सलाहकार जहीर अब्बास के साथ स्वदेश लौटने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘खिलाड़ियों की नकारात्मक मानसिकता के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा। ’
अफरीदी ने इसके साथ ही संकेत दिये कि यदि उन्हें मौका मिलता है तो वह कप्तान पद की चुनौती स्वीकार करने के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी मानसिकता बदलनी होगी तथा भयमुक्त और सकारात्मक होकर खेलना होगा। यह सही है कि हमने आखिरी ओवरों में काफी रन गंवाये लेकिन फिर भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने गलत रवैया अपनाया। टी20 या किसी भी तरह की क्रिकेट में आपको सकारात्मक रवैया बनाये रखना होता है। ’ (एजेंसी)