महेला जयवर्धने ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ इस साल होने वाली घरेलू श्रृंखलाओं के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि 37 वर्षीय जयवर्धने ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डि सिल्वाको पत्र लिखकर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की इच्छा जताई है।

 महेला जयवर्धने ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान

कोलंबो : श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ इस साल होने वाली घरेलू श्रृंखलाओं के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि 37 वर्षीय जयवर्धने ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डि सिल्वाको पत्र लिखकर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की इच्छा जताई है।

जयवर्धने के हवाले से कहा गया, पिछले 18 साल में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बहुत बड़े सम्मान की बात था और इसलिए यह फैसला करना आसान नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि यह सही समय है। यह अनुभवी बल्लेबाज 16 और 24 जुलाई से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगा जबकि अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ भी श्रीलंका को दो टेस्ट खेलने हैं। जयवर्धने ने हालांकि कहा कि वह वनडे क्रिकेट में देश का प्रतिनिधित्व करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

इसका मतलब होगा कि श्रीलंका की टीम 2015 विश्व कप में इस दिग्गज बल्लेबाज की सेवाएं ले पाएगी। विश्व कप 2015 की मेजबानी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को संयुक्त रूप से करनी है। भारत के खिलाफ 1997 में पदार्पण करने वाले जयवर्धने ने अब तक 145 टेस्ट में 33 शतक और 48 अर्धशतक की मदद से 11493 रन बनाए हैं।