मारिया शारापोवा अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में
Advertisement

मारिया शारापोवा अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में

मारिया शारापोवा ने अलेक्जेंद्रा डलगेरु को तीन सेटों में हराकर अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पुरूष वर्ग में अमेरिकियों का अपने घरेलू ग्रैंडस्लैम में शर्मनाक प्रदर्शन रहा।

मारिया शारापोवा अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में

न्यूयार्क : मारिया शारापोवा ने अलेक्जेंद्रा डलगेरु को तीन सेटों में हराकर अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पुरूष वर्ग में अमेरिकियों का अपने घरेलू ग्रैंडस्लैम में शर्मनाक प्रदर्शन रहा।

इस साल फ्रेंच ओपन जीतने वाली शारापोवा ने रोमानिया की 95वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंद्रा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। पुरूष वर्ग में अमेरिका के स्टीव जानसन और रियान हैरिसन पहले ही दौर में बाहर हो गए। इसके मायने हैं कि दूसरे दौर में अमेरिका के तीन खिलाड़ी बचे हैं जो अमेरिकी ओपन में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है।

अमेरिका के नंबर एक खिलाड़ी 13वीं वरीयता प्राप्त जान इसनेर, सैम क्यूरी और वाइल्ड कार्डधारी टिम स्मीजेक दूसरे दौर में पहुंच गए। महिला वर्ग में अमेरिका की वीनस विलियम्स ने टिमीया बासिंस्जी को 6-1, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। चौथी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निएस्का रेडवांस्का को चीन की फेंग शुआइ ने 6-3, 6-4 से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया।

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप ने स्लोवाकिया की याना सेपेलोवा को 6-2, 6-1 से मात देकर तीसरे दौर में जगह बना ली। छठी वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी एंजेलीन केरबेर ने रूस की आला कुद्रीयावत्सेवा को 6-2, 6-4 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। पुरूष वर्ग में छठी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के थामस बर्डीच ने आस्ट्रेलिया के लेटन हेविट को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया।

सातवीं वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने अमेरिकी वाइल्ड कार्डधारी रियान हैरीसन को 6-2, 7-6, 6-2 से मात दी। दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास को 6-3, 6-7, 4-6, 6-2, 7-6 से शिकस्त दी। विम्बलडन क्वार्टर फाइनल खेल चुके क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया जब साइप्रस के मार्कोस बगदातिस ने एड़ी की चोट के कारण कोर्ट छोड़ दिया। उस समय सिलिच 6-3, 3-1 से आगे थे।

Trending news