close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वनडे: हफीज के ऑलराउंड प्रदर्शन से पाक ने श्रीलंका को 113 रनों से रौंदा

मोहम्मद हफीज के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 113 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

शारजाह : मोहम्मद हफीज के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 113 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। हफीज ने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 140 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 326 रन का स्कोर खड़ा किया। उन्होंने इसके बाद 35 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे श्रीलंका की टीम 44.4 ओवर में 213 रन पर आउट हो गई।
तेज गेंदबाज उमर गुल ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मार्च में घुटने के ऑपरेशन के बाद पहला मैच खेल रहे गुल ने पांच ओवर के पहले स्पैल में कुशाल परेरा (07) और दिमुथ करूणारत्ने (00) को आउट करने के बाद अंतिम विकेट के रूप में लसिथ मलिंगा को आउट करके पाकिस्तान को जीत दिलाई। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने 62 गेंद में सर्वाधिक 59 रन बनाए। उन्हें शाहिद अफरीदी ने आउट किया। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी 44 रन की पारी खेली लेकिन उनके आउट होते ही श्रीलंका की हार तय हो गई थी।
इससे पहले पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही। टीम ने तीसरे ओवर में ही सरजील खान (02) का विकेट गंवा दिया। पहले मैच में 122 रन बनाने वाले हफीज और सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (81) ने दूसरे विकेट के लिए 160 रन जोड़कर पारी को संभाला। हफीज को 26 रन के निजी स्कोर पर लेग स्पिनर प्रसन्ना की गेंद पर मलिंगा ने जीवनदान दिया। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने मलिंगा की गेंद पर दो रन के साथ 119 गेंद में शतक पूरा किया और कप्तान मिसबाह उल हक के साथ चौथे विकेट के लिए तेजी से 75 रन जोड़े। मिसबाह ने 26 गेंद में 40 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से तिषारा परेरा ने 58 रन देकर दो विकेट चटकाए। (एजेंसी)