हार के कारणों को ठीक करना होगा : धोनी
Advertisement

हार के कारणों को ठीक करना होगा : धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उन्हें हार के कारणों को दूर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नयी गेंद से गेंदबाजों को विकेट नहीं मिल रहे थे तो उन्हें 230 रन का स्कोर बनाने की जरूरत थी।

fallback

रांची : चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उन्हें हार के कारणों को दूर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नयी गेंद से गेंदबाजों को विकेट नहीं मिल रहे थे तो उन्हें 230 रन का स्कोर बनाने की जरूरत थी।
धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली छह विकेट की हार के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें 230 रन के स्कोर की जरूरत थी क्योंकि नयी गेंद से हमारे गेंदबाजों को विकेट नहीं मिल रहे थे। ’ उन्होंने कहा, ‘हमें हार के कारणों को ठीक करना होगा क्योंकि हमने पिछले कुछ मैच आसानी से गंवा दिये हैं। ’ धोनी ने कहा, ‘आसान चीज प्रत्येक मैच में लक्ष्य का पीछा करना होगी। आज मैंने बल्लेबाजी करते हुए काफी गेंद लीं। मुझे लगता है कि 185 का स्कोर ठीक था लेकिन यह औसत से नीचे था। ’’ वहीं जीत दर्ज करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेरेन सैमी को लगता है कि उन्हें सिर्फ मैच जीतने की जरूरत है और अन्य टीमों के परिणाम अपने हक में जाने की उम्मीद करनी होगी।
सैमी ने कहा, ‘हम चुनौतियों से निपट रहे हैं और चीजों पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। अच्छी चीज है कि हमने पहले गेंदबाजी की। ’
सैमी ने कहा, ‘जीत का श्रेय वार्नर और धवन को जाता है। कुछ मैचों के बाद आप सुधार के तरीके ढूंढने लगते हो और वार्नर हमेशा ही बल्लेबाजी क्रम में अच्छा रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘हम अब सिर्फ उम्मीद कर रहे हैं कि चीजें हमारे पक्ष में जायें। ’ वहीं 90 रन की विस्फोटक पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने वाले मैन आफ द मैच वार्नर ने अपनी पारी का काफी श्रेय कप्तान शिखर धवन को दिया जिन्होंने दूसरे छोर पर उनका पूरा साथ निभाया।
वार्नर और धवन की नाबाद 64 रन की पारी से टीम ने दो गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इन दोनों ने 11.2 ओवर में पहले विकेट के लिये 116 की साझेदारी निभायी। धवन ने दूसरे छोर से वार्नर को पूरा सहयोग दिया, उन्होंने इस साझेदारी के दौरान केवल 22 रन ही जोड़े। (एजेंसी)

Trending news