किसी ने नहीं सोचा था इस बार खिताब जीत पाएंगे: गंभीर

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने रविवार को यहां कहा कि पहले सात मैच में उनकी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए किसी ने भी नहीं सोचा था कि उनकी टीम आईपीएल सात का खिताब जीतेगी लेकिन इसका पूरा श्रेय सारी टीम को जाता है।

बेंगलूर : कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने रविवार को यहां कहा कि पहले सात मैच में उनकी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए किसी ने भी नहीं सोचा था कि उनकी टीम आईपीएल सात का खिताब जीतेगी लेकिन इसका पूरा श्रेय सारी टीम को जाता है।
पहले सात मैचों में से पांच में हारने वाले केकेआर ने इसके बाद लगातार नौ मैच जीते जिनमें फाइनल भी शामिल हैं जिसमें उसने आज किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट से हराया। इसके लिये उसे 15 करोड़ रुपए का चैक मिला। गंभीर ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘‘पहले सात मैच के बाद हम कहां थे। बहुत अधिक लोगों ने नहीं सोचा होगा कि हम खिताब जीतेंगे। हमारे खिलाड़ियों ने दबाव के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया। पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है।’’
केकेआर ने मनीष पांडे की 94 रन की पारी की मदद से फाइनल में 200 रन का लक्ष्य हासिल किया। इस बारे में गंभीर ने कहा, ‘‘इस मैदान पर स्कोर का बचाव करना मुश्किल था। हम पांच ओवर में 50 या 60 रन बनाना चाहते थे। मनीष ने बेहतरीन पारी खेली। यूसुफ (पठान) ने अच्छे शाट लगाये जबकि पीयूष चावला ने महत्वपूर्ण छक्का लगाया। उनकी तरफ से रिद्धिमान साहा ने अविश्वसनीय पारी खेली लेकिन मनीष ने बेबाक पारी खेली।’’
किंग्स इलेवन के कप्तान जार्ज बैली ने केकेआर और विशेषकर पांडे को उनकी पारी के लिये बधाई दी लेकिन साथ ही कहा कि अपनी टीम के फाइनल तक के सफर से वह खुश हैं। बैली ने कहा, ‘‘हमारे पास खास खिलाड़ियों की टीम है। हमारे लिये बेहतरीन टूर्नामेंट रहा और हमारे खिलाड़ी गर्व से सिर उंचा कर सकते हैं।`` (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.