श्रीनिवासन और IPL में मोदी की भूमिका पर नई किताब में

आईपीएल का सातवां चरण भले ही बिना किसी बड़े विवाद के खत्म हो गया हो, लेकिन जो लोग इस लीग के लोकप्रिय होने में दिलचस्पी रखते हैं उन्हें बाजार में आयी नयी किताब से इसके पिछले सात साल के इतिहास को जानने का मौका मिलेगा।

नई दिल्ली : आईपीएल का सातवां चरण भले ही बिना किसी बड़े विवाद के खत्म हो गया हो, लेकिन जो लोग इस लीग के लोकप्रिय होने में दिलचस्पी रखते हैं उन्हें बाजार में आयी नयी किताब से इसके पिछले सात साल के इतिहास को जानने का मौका मिलेगा।
पत्रकार आलम श्रीनिवास की किताब ‘क्रिकेट जार्स : टू मैन हु चेंज्ड जेंटलमेंस गेम’ में पिछले सात साल की घटनाओं का इतिहास बताया गया है कि कैसे आईपीएल की शुरूआत के बाद ललित मोदी और एन श्रीनिवासन ने इसे चलाया।
बिजनेस पत्रकार श्रीनिवास अब ‘इंडिया लीगल’ मैगजीन के कार्यकारी संपादक हैं, उन्होंने इस किताब को दो हिस्सों में बांटा है। 253 पेज की किताब का पहला हिस्सा श्रीनिवासन पर है जबकि दूसरा हिस्सा आईपीएल के संस्थापक मोदी पर है।
पाठक इस किताब से दोनों खेल प्रशासकों के इस मुकाम तक पहुंचने के इतिहास से रूबरू होंगे। श्रीनिवासन वाले हिस्से में उनका आध्यात्मिक गुरू डा कार्तिकेयन वेंकटेशन पर अटूट विश्वास का भी दिलचस्प खुलासा किया गया है।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.