न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण ने वेस्टइंडीज को हार की ओर धकेला

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज की दूसरी पारी को एक सत्र में समेटकर जीत की राह पर कदम रख दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिये थे।

हैमिल्टन : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज की दूसरी पारी को एक सत्र में समेटकर जीत की राह पर कदम रख दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिये थे। उसे जीत के लिये 122 रन की जरूरत है। श्रृंखला में पहले ही 0-1 से पीछे चल रही वेस्टइंडीज टीम दूसरी पारी में 103 रन ही बना सकी। इससे पहले वेस्टइंडीज के पहली पारी के 367 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने 349 रन बनाये थे।
न्यूजीलैंड के लिये पहली पारी में रोस टेलर ने 131 रन बनाये जो उनका लगातार तीसरा टेस्ट शतक है। वेस्टइंडीज के लिए सुनील नारायण ने 91 रन देकर छ विकेट लिये। इसके बाद हालांकि कीवी तेज गेंदबाजों ने कैरेबियाई पारी की बखिया उधेड़ डाली। ट्रेंट बोल्ट ने 23 रन देकर चार और टिम साउदी ने 12 रन देकर तीन विकेट लिये। बोल्ट ने 13 गेंद और एक रन के भीतर तीन विकेट लेकर कैरेबियाई शीषर्क्रम को झटके दिये। पहली पारी में संकटमोचक बनकर शतक जमाने वाले शिवनाराश्ण चंद्रपाल भी 20 रन बनाकर आउट हो गए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.