वर्ल्ड रिकॉर्ड: 6 दिन और 5 रातों तक पढ़ाया

उत्तराखंड के एक निजी डीम्ड विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग पढ़ाने वाले शिक्षक अरविंद मिश्रा ने लगातार छह दिन और पांच रातों से पढ़ाते हुए गुरुवार सुबह एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित कर दिया । मिश्रा से पहले यह कीर्तिमान पोलैंड के शिक्षक इराल मुझावाजी के नाम था जो उन्होंने लगातार 121 घंटे पढ़ाकर बनाया था ।

देहरादून: उत्तराखंड के एक निजी डीम्ड विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग पढ़ाने वाले शिक्षक अरविंद मिश्रा ने लगातार छह दिन और पांच रातों से पढ़ाते हुए गुरुवार सुबह एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित कर दिया । मिश्रा से पहले यह कीर्तिमान पोलैंड के शिक्षक इराल मुझावाजी के नाम था जो उन्होंने लगातार 121 घंटे पढ़ाकर बनाया था ।
यहां स्थित ग्राफिक इरा डीम्ड यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार, सुबह सात बजकर एक मिनट पर विश्व रिकार्ड तोड़ने वाले शिक्षक मिश्रा अभी भी अपना मैराथन लैक्चर जारी रखे हुए हैं और उनका लक्ष्य पुराने कीर्तिमान को काफी पीछे छोड़ने का है । मिश्रा ने डीम्ड विश्वविद्यालय के एमबीए सभागार में एक मार्च की सुबह ठीक छह बजे पढ़ाने का सिलसिला शुरू किया था । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.