close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डेथ ओवरों में हमारी गेंदबाजी बेहतरीन थी : धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में शुक्रवार को मिली जीत का श्रेय डेथ ओवरों की ‘बेहतरीन गेंदबाजी’ तथा ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ की सलामी जोड़ी को दिया।

दुबई : चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में शुक्रवार को मिली जीत का श्रेय डेथ ओवरों की ‘बेहतरीन गेंदबाजी’ तथा ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ की सलामी जोड़ी को दिया। धोनी ने अपनी टीम की सात विकेट से जीत के बाद कहा, ‘‘डेथ ओवरों की हमारी गेंदबाजी बेहतरीन थी। बीच के ओवरों में उन्होंने साझेदारी की जिसका मतलब था कि हम थोड़ा दबाव में थे और ऐसे में गेंदबाजों को बड़ी जिम्मेदारी निभानी थी जिसमें वे सफल रहे। पिछले मैच में हमें पता लगा कि धीमी गेंद को यदि आप सही क्षेत्र में करो तो वे कारगर साबित हो रही हैं और मोहित ने यही किया।’’
मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 141 रन ही बना पायी। मोहित शर्मा ने 14 रन देकर चार विकेट लिये। इनमें से तीन विकेट उन्होंने 19वें ओवर चटकाये। इसके बाद चेन्नई ने मैकुलम के नाबाद 71 रन की बदौलत 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।
धोनी ने कहा, ‘‘हमें पता नहीं था कि दूसरी पारी में विकेट का मिजाज कैसा रहेगा। लेकिन यदि ड्वेन स्मिथ हावी होकर खेल रहा तो मैकुलम उनका साथ निभा रहा था। इसके बाद मैकुलम के हावी होने पर स्मिथ उनका साथ देता। उन दोनों ने एक दूसरे का अच्छा साथ दिया। इसके बाद हमारे पास रैना, डुप्लेसिस थे। हमारे पास अच्छी शुरूआत का फायदा उठाने के लिये पर्याप्त साधन थे।’’ (एजेंसी)