पेस ने भूपति को किया पस्त, सानिया को दोहरी सफलता
Advertisement

पेस ने भूपति को किया पस्त, सानिया को दोहरी सफलता

भारतीय टेनिस के दो दिग्गजों के आपसी मुकाबले में आज यहां लिएंडर पेस ने अपने पुराने साथी महेश भूपति के सामने खुद को अव्वल साबित करके आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सानिया मिर्जा ने भी पेस की तरह अपना विजय अभियान जारी रखकर महिला और मिश्रित युगल के अंतिम आठ में जगह बना ली है।

fallback

मेलबर्न : भारतीय टेनिस के दो दिग्गजों के आपसी मुकाबले में आज यहां लिएंडर पेस ने अपने पुराने साथी महेश भूपति के सामने खुद को अव्वल साबित करके आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सानिया मिर्जा ने भी पेस की तरह अपना विजय अभियान जारी रखकर महिला और मिश्रित युगल के अंतिम आठ में जगह बना ली है। रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। पेस और स्लोवाकिया की उनकी जोड़ीदार डेनियला हंतुचोवा ने मिश्रित युगल के दूसरे दौर में भूपति और रूस की इलेना वेसनिना की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को केवल 57 मिनट 6-0, 2-6, 10-6 से शिकस्त दी।
इसे कभी ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर रहे पेस और भूपति के बीच किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में आखिरी मुकाबला माना जा रहा है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये पेस और हंतुचोवा को फ्रांस की किस्टीना मलादेनोविच और कनाडा के डेनियल नेस्टर से भिड़ना होगा। पेस चेक गणराज्य के अपने जोड़ीदार रादेक स्टेपनेक के साथ पुरूष युगल में पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं। भूपति का आज की हार से आस्ट्रेलियाई ओपन में अभियान भी थम गया। पेस और हंतुचोवा ने शुरू में ही भूपति और वेसनिना पर दबाव बना दिया और पहला सेट केवल 18 मिनट में अपने नाम किया। वह अपनी यह लय बरकरार नहीं रख पाये और दूसरा सेट 26 मिनट में गंवा बैठे। तीसरे टाईब्रेक सेट में एक समय स्कोर 6-6 से बराबर था लेकिन पेस और हंतुचोवा की जोड़ी ने लगातार चार अंक बनाकर मैच अपने नाम किया। (एजेंसी)

Trending news