मनी लांड्रिंग: पेले के बेटे एडिन्हो को 33 साल की सजा

ब्राजील की अदालत ने महान फुटबॉलर पेले के बेटे एडिन्हो को नशीले पदार्थां की तस्करी के लिये धन शोधन करने के लिये 33 साल जेल की सजा सुनाई है।

साओ पाउलो : ब्राजील की अदालत ने महान फुटबॉलर पेले के बेटे एडिन्हो को नशीले पदार्थां की तस्करी के लिये धन शोधन करने के लिये 33 साल जेल की सजा सुनाई है। मीडिया रिपोर्ट से इसकी जानकारी मिली है। एडसन चोलबी नासिमेंटो, वह एडिन्हो के नाम से मशहूर हैं, ने हालांकि इस मामले के आरोपों से इनकार किया है जो 2005 से चल रहा है। सीबीएन रेडियो और न्यूज वेबसाइट ‘जी एक’ के अनुसार लंबित अपील तक वह जेल नहीं जायेंगे।
साओ पाउलो में कल प्राइया ग्रांडे क्रिमिनल कोर्ट ने तीन अन्य अभियुक्तों को 33 साल की सजा सुनाई है और उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई में मिली संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया है जिसमें 100 कारें भी शामिल हैं।
एडिन्हो (33 वर्षीय) पर रोनाल्डो ‘नालडिन्हो’ दुआर्ते बारसोट्टी की अगुवाई वाले ड्रग गुट के साथ रिश्ते होने का आरोप है। हालांकि उसने इस गुट से नशीले पदार्थ खरीदने की बात स्वीकार है लेकिन उसके लिये काम करने से इनकार किया है।
एडिन्हो 1990 के दशक में क्लब सांतोस के लिये खेलते थे, जहां से खेलते हुए उनके पिता मशहूर हुए थे। सर्वकालिक महान फुटबालर पेले (एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो) के सात बच्चे हैं। उन्होंने ब्राजील के साथ 1958, 1962 और 1970 में तीन विश्व कप जीते हैं।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.