close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत के खिलाफ खेलने का दबाव हमें प्रेरित करेगा: हफीज

पाकिस्तान विश्व टी20 चैम्पियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत भारत के खिलाफ करेगा लेकिन कप्तान मोहम्मद हफीज का मानना है कि शुरूआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलने का दबाव उनकी टीम के लिए प्रेरणा का काम करेगा।

ढाका: पाकिस्तान विश्व टी20 चैम्पियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत भारत के खिलाफ करेगा लेकिन कप्तान मोहम्मद हफीज का मानना है कि शुरूआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलने का दबाव उनकी टीम के लिए प्रेरणा का काम करेगा।
हफीज ने कहा, मैंने हमेशा से कहा है कि भारत पाकिस्तान मैच दबाव से भरा होता है लेकिन आप इसे खेलने का लुत्फ उठाते हो। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, कप्तान के रूप में मैं खुश हूं कि यह पहला मैच है और अगर आप ऐसे शुरूआती मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हो तो जहां तक दबाव का सवाल है आप आगामी मैचों में काफी बेहतर महसूस करते हो। बेशक आप किसी टीम को हल्के में नहीं ले सकते लेकिन भारत के खिलाफ मुकाबले में हम अच्छी शुरूआत करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, दबाव असल में प्रेरणा देता है। दर्शकों की प्रतिक्रिया के बीच यह काफी संतोषजनक होता है और हमने हमेशा भारत के खिलाफ खेलने का लुत्फ उठाया है और आगामी मैच को लेकर हम रोमांचित हैं। वर्ष 2009 का चैम्पियन पाकिस्तान 2007 में पहले टूर्नामेंट में उप विजेता रहा था जबकि टीम दो बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही।
हाल में बांग्लादेश में ही संपन्न एशिया कप में पाकिस्तान की टीम उप विजेता रही और हफीज ने कहा कि विश्व टी20 से पहले उनकी टीम लय में है। उन्होंने कहा, लय किसी भी टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाती है और एशिया कप में हमने जैसा क्रिकेट खेला उसे देखते हुए हम लय में हैं। भारत एशिया कप में नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बिना खेला था जबकि विश्व टी20 में उनकी टीम में वापसी होगी लेकिन हफीज ने कहा कि उनकी मौजूद से अधिक फर्क नहीं पड़ने वाला। (एजेंसी)