रणजी ट्रॉफी: चोटिल नायर की जगह मुंबई की कप्तानी करेंगे जाफर

अनुभवी वसीम जाफर को चोटिल अभिषेक नायर की जगह 14 दिसंबर से वानखेड़े स्टेडियम में ओड़िशा के खिलाफ शुरू होने वाले ग्रुप ए रणजी ट्रॉफी चार दिवसीय मुकाबले के लिये मुंबई का कप्तान चुना गया। नायर चोटिल होने के कारण मैच में नहीं खेलेंगे।

मुंबई : अनुभवी वसीम जाफर को चोटिल अभिषेक नायर की जगह 14 दिसंबर से वानखेड़े स्टेडियम में ओड़िशा के खिलाफ शुरू होने वाले ग्रुप ए रणजी ट्रॉफी चार दिवसीय मुकाबले के लिये मुंबई का कप्तान चुना गया। नायर चोटिल होने के कारण मैच में नहीं खेलेंगे।
मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के संयुक्त सचिव नितिन दलाल ने कहा, नायर को झारखंड के खिलाफ मैच में कूल्हे और टखने में चोट लग गयी थी। ऐसा ही अकबर खान के साथ हुआ जो इसी मुकाबले में अपने हाथ में फ्रेक्चर करा बैठे। इनकी जगह कौस्तुभ पवार और बलविंदर सिंह संधू (जूनियर) को शामिल किया गया है। दलाल ने साथ ही कहा कि मुंबई के शीर्ष तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी भी 15 दिन के लिये क्रिकेट से दूर रहेंगे जिनका इस सत्र के शुरू में पैर के अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया था।
मुंबई को झारखंड ने ड्रा पर रोक दिया था, जिससे उसे केवल एक अंक मिला। लेकिन फिर भी वह लीग के अपने अंतिम घरेलू मैच से पहले 20 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है।
ओड़िशा के खिलाफ खेलने वाली टीम इस प्रकार है :-
वसीम जाफर (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), कौस्तुभ पवार, हिकेन शाह, सूर्यकुमार यादव, बलविंदर सिंह संधू (जूनियर), विशाल दाभोलकर, सिद्धेश लैड, जावेद खान, शरदुल ठाकुर, सुशांत मराठे, क्षेमल वायंगकर, मनीष राव, प्रवीण ताम्बे और सागर केरकर।
कोच : सुलक्ष्ण कुलकर्णी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.