आरसीबी ने कोहली, गेल और डिविलियर्स को रिटेन किया

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आईपीएल के आगामी सत्र के लिये भारतीय बल्लेबाजी की सनसनी विराट कोहली, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को रिटेन करने का फैसला किया और इसके साथ ही न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को अपना मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की।

बेंगलूर : रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आईपीएल के आगामी सत्र के लिये भारतीय बल्लेबाजी की सनसनी विराट कोहली, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को रिटेन करने का फैसला किया और इसके साथ ही न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को अपना मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की। आरसीबी ने उम्मीद के मुताबिक अपने तीनों मुख्य बल्लेबाजों गेल, कोहली और डिविलियर्स को टीम में बनाये रखा।
कोहली शुरू से ही आरसीबी से जुड़े हुए हैं जबकि गेल और डिविलियर्स 2011 से इस फ्रेंचाइजी टीम से जुड़े। इससे पहले वे क्रमश: कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते थे। न्यूजीलैंड और आरसीबी के पूर्व कप्तान विटोरी को मुख्य कोच नियुक्त करने के अलावा फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को अपना गेंदबाजी कोच बनाया है। आस्ट्रेलिया के ट्रेंट वुडहिल टीम के बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच होंगे। विटोरी ने आरसीबी की विज्ञप्ति में कहा ,‘पिछले तीन साल से आरसीबी से करीब से जुड़े रहने के कारण मैं इस बेजोड़ ब्रांड और विराट के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। मेरा पहला काम आईपीएल नीलामी के लिये टीम संयोजन बनाने के लिये प्रबंधन के साथ करीब से काम करना होगा। ’ दक्षिण अफ्रीका के वर्तमान कोच डोनाल्ड ने कहा, ‘मैं आईपीएल के पिछले सत्रों में आरसीबी पर करीबी नजर रखे हुए था और उनके पास आगे बढ़ने की क्षमता है। मुझे उम्मीद है कि मेरा अनुभव उन्हें वहां तक पहुंचने में मदद करेगा। ’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.