close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गजब, बिना गेंद फेंके 8 रन दिए पाक गेंदबाज रहमान ने

अनिश्चितताओं के खेल क्रिकेट में कब, क्या और कौन नया रिकॉर्ड बन जाएगा, कहना मुश्किल है। ऐसा ही आज एशिया कप के बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान हुआ। पाकिस्तान के बायें हाथ के स्पिनर अब्दुर रहमान ने बिना गेंद फेंके 8 रन दे दिए।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मीरपुर : अनिश्चितताओं के खेल क्रिकेट में कब, क्या और कौन नया रिकॉर्ड बन जाएगा, कहना मुश्किल है। ऐसा ही आज एशिया कप के बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान हुआ। पाकिस्तान के बायें हाथ के स्पिनर अब्दुर रहमान ने बिना गेंद फेंके 8 रन दे दिए। है ना अजुबा, पर यह है सच।

गेंदबाज अब्दुर रहमान को आज यहां एशिया कप मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 3 बीमर फेंकने के बाद गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया गया। उनके नाम पर 0.0.8.0 का अजीब गेंदबाजी समीकरण दर्ज हुआ जिसका मतलब हुआ कि उन्होंने बिना गेंद फेंक 8 रन दिए।
रहमान एक भी वैध गेंद फेंकने में नाकाम रहे क्योंकि कमर से उपर लगातार 3 फुलटॉस फेंकने के बाद अंपायर योहान क्लोएटे ने उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया। तेज गेंदबाज जुनैद खान के स्थान पर टीम में शामिल किए गए रहमान को 11वें ओवर में गेंदबाजी के लिए लाया गया। उनकी पहली गेंद ही हाथ से फिसल गई और यह बाहर चली गई। बल्लेबाज इमरूल कायेस ने नोबॉल पर एक रन लिया।
अगली गेंद भी कमर से उपर फुलटॉस थी और कायेस ने फ्रंट फुट पर पुल किया। गेंदबाज को विकेट मिल गया लेकिन मैदानी अंपायरों ने चैक करने के बाद इसे नोबॉल करार दिया और बल्लेबाज को पारी आगे बढ़ाने को कहा। यह क्रम अगली गेंद पर भी जारी रहा जहां रहमान ने लगातार तीसरी बार कमर से उपर फुलटॉस फेंकी जिसके बाद अंपायर ने गेंदबाज को आक्रमण ने हटा दिया। वनडे के लिए आईसीसी के खेलने के हालात के मुताबिक एक गेंदबाज अगर कमर से उपर एक से अधिक गेंद फुलटॉस फेंकता है तो उसे गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया जाता है।