फुटबॉल : रोनाल्डो ने मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा
Advertisement

फुटबॉल : रोनाल्डो ने मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

रीयाल मैड्रिड की तरफ से खेलने वाले पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में कल एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने का नया यूरोपीय रिकॉर्ड बनाया।

म्यूनिख : रीयाल मैड्रिड की तरफ से खेलने वाले पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में कल एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने का नया यूरोपीय रिकॉर्ड बनाया। रोनाल्डो ने बायर्न म्यूनिख के खिलाफ खेले गये मैच में दो गोल किये जिससे उनकी टीम ने यह मैच 4-0 से जीता। इस तरह से रीयाल ने मौजूदा चैंपियन टीम को सेमीफाइनल में कुल 5-0 के अंतर से पराजित किया।
रोनाल्डो ने मैच में इस सत्र का 15वां और 16वां गोल दागा और इस तरह से उन्होंने एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने के लियोनेल मेसी और जोस अल्ताफिनी के रिकॉर्ड को तोड़ा। मेसी ने 2011-12 और अल्ताफिनी ने 1962-63 के सत्र में 14-14 गोल किये थे। इस स्टार स्ट्राइकर ने हालांकि कहा कि उन्हें रिकार्ड से अधिक खुशी अपनी टीम की खिताबी जीत से होगा। वह फाइनल मैच लिस्बन में अपने देश के दर्शकों के सामने खेलेंगे। रोनाल्डो ने कहा, मैं बहुत खुश हूं लेकिन मुझे रिकॉर्ड से अधिक खुशी इस बात की है कि हमारे पास अब मेरे देश में खिताब जीतने का मौका रहेगा।

(एजेंसी)

Trending news