जयपुर की राजकुमारी के साथ कोच्चि में विवाह बंधन में बंधे श्रीसंत

विवादित पूर्व भारतीय पेसर एस. श्रीसंत ने जयपुर की रॉयल फैमिली की लड़की भुवनेश्वरी कुमारी शेखावत उर्फ नैन के साथ गुरुवार सुबह केरल के गुरूवयूर श्री कृष्ण मंदिर में शादी रचाई।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
कोच्चि : विवादित पूर्व भारतीय पेसर एस. श्रीसंत ने जयपुर की रॉयल फैमिली की लड़की भुवनेश्वरी कुमारी शेखावत उर्फ नैन के साथ गुरुवार सुबह केरल के गुरूवयूर श्री कृष्ण मंदिर में शादी रचाई। शादी से पहले की रस्में एक निजी होटल में बुधवार को निभाई गई जहां श्रीसंत और नैन के परिजन और दोस्त मौजूद रहे।
मंगलवार को कोच्चि में तमाम रिश्तेदारों और दोस्तों की उपस्थिति में संगीत की रस्म हुई। इस दौरान कोई भी क्रिकेटर मौजूद नहीं था। संगीत समारोह में पारंपरिक राजस्थानी संगीत की धूम रही। राजस्थान से लोक संगीत के कलाकारों ने नृत्य किया। आयोजन में जहां श्रीसंत ऑफ-व्हाइट रंग के कुर्ते-पजामे और दुपट्टे में नजर आए, वहीं नैन ने टिपिकल यैलो राजस्थानी लहंगा पहना।
विवाह पूर्व के संस्कार बुधवार को निजी होटल में निकटवर्ती रिश्तेदारों की उपस्थिति में संपन्न हुए। भुवनेश्वरी 8 दिसंबर को अपने परिवार वालों एवं रिश्तेदारों के साथ यहां पहुंचीं। श्रीसंत और भुवनेश्वरी पिछले कई वर्षों से एक-दूसरे के संपर्क में थे और श्रीसंत की पत्नी कठिन समय में भी उनके साथ खड़ी थीं।
श्रीसंत के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि विवाह के बाद श्रीसंत और उनकी पत्नी श्रीसंत के एर्नाकुलम जिले के कोठामंगलम स्थित पैतृक आवास पर जाएंगे। मालूम हो कि आइपीएल के छठे संस्करण में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी श्रीसंत को बीसीसीआई ने क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है।
श्रीसंत ने सुबह सात बजकर 45 मिनट पर मंदिर में दुल्हन भुवनेश्वरी उर्फ नयन को मंगल सूत्र पहनाया। इसके बाद दूल्हा और दुल्हन दोनों ने एक दूसरे को तुलसी और फूलों से बनी मालाएं पहनायी। इस सादे समारोह में केवल करीबी रिश्तेदारों ने शिरकत की। दुल्हन गहनों की डिजाइनर है। रिसेप्शन आज शाम को कोच्चि में होगा।
श्रीसंत तब गलत कारणों से खबरों में रहे जब उन्हें इस साल मई में स्पाट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया। वह अभी जमानत पर रिहा हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल के 2013 के सत्र में श्रीसंत की स्पाट फिक्सिंग में कथित भागीदारी के आरोप में इस क्रिकेटर पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। श्रीसंत को जब अपनी टीम के दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया था तब वह राजस्थान रायल्स के सदस्य थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.