न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से सरदार निलंबित

भारतीय पुरूष हाकी टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि उनके कप्तान सरदार सिंह को राष्ट्रमंडल खेलों में गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिये निलंबित कर दिया गया।

ग्लासगो : भारतीय पुरूष हाकी टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि उनके कप्तान सरदार सिंह को राष्ट्रमंडल खेलों में गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिये निलंबित कर दिया गया।

सरदार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पूल ए के मैच में खतरनाक तरीके से टकराने के लिये पीला कार्ड दिखाया गया था। अपीली ज्यूरी ने सरदार की इस हालिया अनुशासनात्मक चूक पर विचार के लिये सुनवाई की, जिसके लिए उन्हें 10 मिनट के लिये मैदान से बाहर भी कर दिया गया था।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को हुए मैच के बाद अपील जूरी ने समीक्षा की और जूरी ने सरदार को दो मैचों के लिये निलंबित करने का फैसला किया। लेकिन बाद में भारत के विरोध दर्ज कराने के बाद उसे घटाकर एक मैच का कर दिया गया।

सरदार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ विरोधी टीम के खिलाड़ी के खिलाफ अनुचित शारीरिक आचरण करने के लिये आधिकारिक फटकार लगायी गयी थी। यह घटना मंगलवार को घटी थी जब एडी ओकेनडेन के चेहरे पर चोट लग गयी थी। भारत को इस मैच में 2-4 से हार मिली थी। अपील ज्यूरी ने वीडियो सबूतों के बाद पाया कि सरदार ने जान बूझकर ओकेनडेन को चोट नहीं पहुंचायी लेकिन उनका व्यवहार अनुचित था।