close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नहीं सुधरेंगे पाक क्रिकेटर ? शहजाद ने की दिलशान से हाथापाई, लगा जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पर तीसरे वनडे क्रिकेट मैच के दौरान श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान को धक्का देने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पर तीसरे वनडे क्रिकेट मैच के दौरान श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान को धक्का देने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। पाकिस्तान ने रविवार को श्रीलंका को 113 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। आईसीसी ने कहा कि शहजाद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है।
आईसीसी ने बयान में कहा, ‘सलामी बल्लेबाज को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.2.4 का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ियों के बीच अनुचित और जानबूझकर शारीरिक संपर्क से जुड़ा है।’ मैदानी अंपायरों दक्षिण अफ्रीका के योहान क्लोएटे और पाकिस्तान के सोहाब राजा, तीसरे अंपायर इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर पाकिस्तान के अहसान रजा ने आरोप लगाए थे।
यह घटना 19वें ओवर में हुई जब शहजाद ने दिलशान के साथ बहस की जिसके बाद श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज को पाकिस्तानी खिलाड़ी ने धक्का दिया। शहजाद ने 81 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 326 रन बनाए जिसमें जवाब में श्रीलंका की टीम 44.4 ओवर में 213 रन पर सिमट गई। (एजेंसी)