शिखर धवन विजडन के 5 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल
Advertisement

शिखर धवन विजडन के 5 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को विजडन ने 2013 के उनके प्रदर्शन के लिए साल के पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल किया है।

fallback

लंदन : भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को विजडन ने 2013 के उनके प्रदर्शन के लिए साल के पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल किया है। धवन आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी में भारत की खिताबी जीत के दौरान सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने पांच एकदिवसीय मैचों में 90.75 की औसत से 363 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी जड़े और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।
विजडन ने धवन के अलावा आस्ट्रेलिया के क्रिस रोजर्स और रेयान हैरिस, इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट और इंग्लैंड की महिला कप्तान चालरेट एडवर्डस को भी इस सूची में जगह दी है। सलामी बल्लेबाज रोजर्स, तेज गेंदबाज हैरिस और बल्लेबाज रूट को 2013 एशेज में उनके प्रदर्शन के लिए चुना गया है जबकि एडवर्डस को अपनी टीम को हाल में विश्व ट्वेंटी20 चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचाने के लिए शामिल किया गया है।
धवन ने 2013 में 26 एकदिवसीय मैचों में 50.52 की औसत से 1162 रन बनाए लेकिन बायें हाथ का यह बल्लेबाज फिलहाल खराब फार्म से जूझ रहा है और हाल में संपन्न विश्व टी20 के दौरान उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया था। डेल स्टेन को 2013 के लिए विजडन का ‘लीडिंग क्रिकेटर इन द वर्ल्ड’ चुना गया है। वह 2007 में जाक कैलिस के बाद इस पुरस्कार के लिए चुने गए दूसरे दक्षिण अफ्रीकी हैं। (एजेंसी)

Trending news