असाधारण बल्लेबाज है चंद्रपाल : राहुल द्रविड़
Advertisement

असाधारण बल्लेबाज है चंद्रपाल : राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि ढेर सारे रन बनाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर में लंबे समय तक बने रहने के कारण वह असाधारण बल्लेबाज बन जाते हैं।

असाधारण बल्लेबाज है चंद्रपाल : राहुल द्रविड़

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि ढेर सारे रन बनाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर में लंबे समय तक बने रहने के कारण वह असाधारण बल्लेबाज बन जाते हैं।

गयाना के बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 158 टेस्ट मेचों में 11,684 रन बनाए हैं जिसमें 30 शतक शामिल हैं। उन्होंने इसके अलावा 268 वनडे में 11 शतकों की मदद से 8778 रन बनाए हैं। द्रविड़ ने कहा, आप केवल उनके नंबरों पर गौर कर लीजिए। अपने अपने लंबे करियर के दौरान ढेरों रन बनाये। उन्होंने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया और सभी परिस्थितियों में वह असाधारण थे। द्रविड़ ने चंद्रपाल की बल्लेबाजी शैली को अपने साथियों से एकदम अगल करार दी।

उन्होंने कहा, उनके बारे में एक चीज है जिसको शायद आप भूल जाते हैं और वह उनकी शैली और जिस तरह से वह खेलते हैं। वह वास्तव में एक मजबूत टीम की तरफ से नहीं खेले। वह ऐसे युग में खेले जब वेस्टइंडीज क्रिकेट अपने सर्वश्रेष्ठ दौर में नहीं था और इसलिए उन्हें बहुत अधिक सफलता नहीं मिली। उन्होंने अपने ढेरों रन तब बनाये जबकि वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा।

द्रविड़ ने कहा कि भारत के चोटी के स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में थे तब चंद्रपाल ने उनके खिलाफ बेजोड़ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, जिस तरह से वह स्पिनरों की गेंद खाली स्थान से निकालते थे उसका जवाब नहीं था। स्लिप में खड़े होकर मैंने देखा है कि किस तरह से हरभजन सिंह और अनिल कुंबले जैसे स्पिनरों के सामने चंद्रपाल आखिरी क्षणों में अपनी कलाई को मोड़कर गेंद को खाली स्थान से निकाल देते थे।

Trending news