एटीपी रैंकिंग: सोमदेव 18 स्थान के फायदे के साथ 78वें पायदान पर पहुंचे

दिल्ली ओपन का खिताब जीतने वाले भारत के नंबर एक एकल टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन नवीनतम एटीपी रैंकिंग में 18 स्थान के फायदे के साथ 78वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

नई दिल्ली : दिल्ली ओपन का खिताब जीतने वाले भारत के नंबर एक एकल टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन नवीनतम एटीपी रैंकिंग में 18 स्थान के फायदे के साथ 78वें पायदान पर पहुंच गए हैं। सोमदेव ने कल फाइनल में शीर्ष वरीय एलेक्सांद्र नेदोवयेसोव को हराकर खिताब जीता जिससे उन्हें 100 रैंकिंग अंक मिले।
इस स्टार भारतीय खिलाड़ी को अब कल से एटीपी 500 दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप में हिस्सा लेना है जहां पहले दौर में उनका सामना दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी और 2009 के अमेरिकी ओपन विजेता जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से होगा। सोमदेव के करियर की सर्वश्रेष्ठ एकल रैंकिंग 62वीं है जो उन्होंने जुलाई 2011 में हासिल की थी। भारत के नंबर दो एकल खिलाड़ी युकी भांबरी को हालांकि तीन स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह 146वें स्थान पर हैं। वह दिल्ली ओपन के पहले दौर में ही बाहर हो गए थे।
युगल में लिएंडर पेस 10वें स्थान के साथ भारत के शीर्ष खिलाड़ी बने हुए हैं। उनकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रोहन बोपन्ना एक स्थान के नुकसान से 16वें पायदान पर हैं। इस साल संन्यास लेने वाले महेश भूपति 41वें स्थान पर खिसक गए हैं।
दिविज शरण युगल रैंकिंग में 65वें स्थान पर मौजूद हैं। महिला डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में सानिया मिर्जा शीर्ष 10 से बाहर हो गई हैं। दुबई में पिछले हफ्ते कारा ब्लैक के साथ पहले दौर में ही हारने वाली सानिया 11वें स्थान पर हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.