सुपर सीरीज फाइनल: सायना की लगातार दूसरी हार

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) सुपर सीरीज फाइनल्स में भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल को लगातार दूसरी हार मिली है।

कुआलालम्पुर : विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) सुपर सीरीज फाइनल्स में भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल को लगातार दूसरी हार मिली है। सायना को गुरुवार को ओलम्पिक चैम्पियन चीन की ली जुइरेई ने पराजित किया। जुइरेई ने सायना को ग्रुप-बी मुकाबले में 21-9, 21-14 से हराया। यह मैच 27 मिनट चला। सायना की चुनौती अब लगभग समाप्त हो चुकी है जबकि जुइरेई लगातार दूसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं।
जुइरेई के खिलाफ सायना का जीत हार का रिकार्ड 2-6 का है। जुइरेई ने अपने पहले ग्रुप मैच में बुधवार को दक्षिण कोरिया की यिओन जू बेई को 21-9, 21-7 से हराया था। दूसरी ओर सायना को अपने पहले ग्रुप मैच में जापान की मिनात्सु मितानी ने 19-21, 24-22, 21-19 से हराया था। अब अंतिम ग्रुप मैच में सायना का सामना बेई के साथ होगा।
साल के अंत में होने वाले इस पांच लाख डॉलर इनामी टूर्नामेंट में दोनों ग्रुपों से दो-दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। सायना 2011 में सुपर सीरीज फाइनल्स के फाइनल में पहुंची थीं। सायना सुपर सीरीज फाइनल्स में दो बार सेमीफाइनल तक पहुंच चुकी हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.