सूर्य कुमार का भविष्य शानदार: गौतम गंभीर

ट्वेंटी-20 क्रिकेट में कोलकाता नाइट राइडर्स की लगातार 12वीं जीत से गौरवांवित टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने टीम भावना की तारीफ की और सूर्य कुमार यादव के शानदार भविष्य की भविष्यवाणी की जिनकी आक्रामक पारी की मदद से टीम  चैम्पियन्स लीग सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार ने 19 गेंद में नाबाद 43 रन की पारी खेली जिससे केकेआर की टीम पर्थ स्कोरचर्स को तीन विकेट से हराने में सफल रही।

सूर्य कुमार का भविष्य शानदार: गौतम गंभीर

हैदराबाद: ट्वेंटी-20 क्रिकेट में कोलकाता नाइट राइडर्स की लगातार 12वीं जीत से गौरवांवित टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने टीम भावना की तारीफ की और सूर्य कुमार यादव के शानदार भविष्य की भविष्यवाणी की जिनकी आक्रामक पारी की मदद से टीम  चैम्पियन्स लीग सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार ने 19 गेंद में नाबाद 43 रन की पारी खेली जिससे केकेआर की टीम पर्थ स्कोरचर्स को तीन विकेट से हराने में सफल रही।

गंभीर ने मैच के बाद कहा, ‘लड़कों ने जिम्मेदारी संभाली। सूर्यकुमार यादव ने अविश्वसनीय पारी खेली। उसका भविष्य शानदार है।’ केकेआर की जीत में टीम प्रयास की भूमिका रही। स्पिनर सुनील नारायण ने 31 रन देकर चार जबकि कुलदीप यादव ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। गंभीर ने भी अच्छे प्रदर्शन का श्रेय टीम प्रयास को दिया।

उन्होंने कहा, ‘साथ ही कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। हमें ऐसे गेंदबाज की जरूर थी जो सुनील का सहयोग दे। पीयूष चावला ने भी अच्छी गेंदबाजी की। यूसुफ पठान ने भी। हमने चतुराई के साथ उसका इस्तेमाल किया। इससे उसे रन बनाने में भी मदद मिल सकती है। वह गेंद को काफी अच्छी तरह हिट कर रहा है।’

मुंबई इंडियन्स के पूर्व खिलाड़ी सूर्य कुमार ने पठान के साथ छठे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। उन्होंने कहा कि यूसुफ ने दूसरे छोर पर अच्छा साथ दिया। सूर्य कुमार ने कहा, ‘यूसुफ ने मुझे मेरा स्वाभाविक खेल खेलने को कहा। उसने मुझे मेरे शाट खेलने को कहा। शुरूआत में मैं उसे स्ट्राइक देने के बारे में सोच रहा था।’ इस बीच पर्थ स्कोरचर्स के कप्तान एडम वोजेस इस हार से निराश हैं। वोजेस ने नाबाद 71 रन की पारी खेली थी लेकिन उनकी टीम 151 रन के स्कोर का बचाव करने में विफल रही।

उन्होंने कहा, ‘हमारे दोनों मैच काफी करीबी रहे। दुर्भाग्य से आज हमें हार का सामना करना पड़ा। हमने 19वें ओवर में गलत लेंथ से गेंदबाजी की। हमने विकेट हासिल किए लेकिन उस ओवर में वह मैच को हमसे दूर ले गए। हमें पता था कि 150 रन बनाने के बाद हम मैच में बने हुए है। इस बल्लेबाजी क्रम के साथ वे लगातार आप पर हमला बोल सकते हैं।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.