सकलेन की अजमल को सलाह, क्रिकेट से ब्रेक लो
Advertisement

सकलेन की अजमल को सलाह, क्रिकेट से ब्रेक लो

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने सईद अजमल को सलाह दी है कि अगर उन्हें अपने करियर का लंबा खींचना है तो खेल से ब्रेक लेना होगा। सकलेन ने कहा कि यह निराशाजनक है कि अजमल विश्वस्तरीय स्पिनर होने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में एक भी विकेट नहीं चटका पाए।

fallback

कराची : पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने सईद अजमल को सलाह दी है कि अगर उन्हें अपने करियर का लंबा खींचना है तो खेल से ब्रेक लेना होगा। सकलेन ने कहा कि यह निराशाजनक है कि अजमल विश्वस्तरीय स्पिनर होने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में एक भी विकेट नहीं चटका पाए।
अपने करियर के दौरान 208 टेस्ट और 288 वनडे विकेट चटकाने वाले सकलेन ने कहा, ‘‘वह स्तरीय स्पिनर है और उसने सभी प्रारूपों में खुद को साबित किया है लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वह थका हुआ दिखा और संभवत: उसे खेल से ब्रेक की जरूरत है जिससे कि वह तरोताजा होकर वापसी कर सके। वह अब भी कुछ और साल खेल सकता है और वह हमारा मैच विजेता खिलाड़ी है।’’ सकलेन ने कहा कि शीर्ष स्पिनरों से हमेशा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होती है फिर पिच भले ही धीमी क्यों नहीं हो विशेषकर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में। पूर्व आफ स्पिनर सकलेन ने गेंदबाजी के दौरान स्पिनरों के साथ बातचीत नहीं करने के लिए कप्तान मिसबाह उल हक की आलोचना भी की।
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मिसबाह उल हक को भी बेहतर समझ दिखानी होगी विशेषकर टेस्ट मैचों में। जब मैं खेलता था तो मैं हमेशा प्रत्येक गेंद के लिए योजना बनाता था और अपने कप्तान से सलाह मशविरा करता था। वसीम (अकरम) भी हमेशा प्रत्येक ओवर में मेरे साथ बात करता था और मुझे सईद और मिसबाह के बीच ऐसा नहीं दिखता।’’ (एजेंसी)

Trending news