एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में हार के कगार पर इंग्लैंड

आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां अहम बल्लेबाज केविन पीटरसन और इयान बेल के विकेट झटककर इंग्लैंड को एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में हार की कगार पर ला दिया।

एडिलेड : आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां अहम बल्लेबाज केविन पीटरसन और इयान बेल के विकेट झटककर इंग्लैंड को एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में हार की कगार पर ला दिया।
पीटर सिडल ने पीटरसन (53 रन) को बोल्ड कर आस्ट्रेलिया को महत्वपूर्ण सफलता दिलायी, जिससे इंग्लैंड की इस श्रृंखला में पहली शतकीय साझेदारी खत्म हो गयी।
चाय से कुछ समय पहले बेल छह रन पर कामचलाऊ लेग स्पिनर स्टीव स्मिथ की गेंद का सही आकलन नहीं कर सके और पवेलियन लौट गये।
पीटरसन ने जो रूट के साथ तीसरे विकेट के लिये 111 रन की साझेदारी कर ली थी। इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह के सत्र में सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक और माइकल कारबेरी के विकेट सस्ते में खो दिये।
आस्ट्रेलिया के लिये पीटरसन का विकेट काफी बड़ा रहा, जिन्होंने इस मैदान पर पिछले दो एशेज टेस्ट में 227 और 158 रन बनाये हैं।
सिडल ने टेस्ट मैचों में नौंवी बार पीटरसन का विकेट झटका, जो इस मैच में दूसरी बार था। जीत के लिये 531 रन का लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड के चाय तक चार विकेट पर 143 रन थे। रूट 66 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे जबकि बेन स्टोक्स ने अभी खाता नहीं खोला था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.