close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दुनिया के नंबर 1 गोल्फर टाइगर वुड्स ने जीता भारतीयों का दिल

दुनिया के नंबर एक गोल्फर टाइगर वुड्स ने अपने पहले भारत दौरे पर न सिर्फ दिल्ली गोल्फ कोर्स पर अपने हुनर का जलवा दिखाया बल्कि उनकी एक झलक पाने को बेताब हजारों लोगों का दिल भी जीता।

नई दिल्ली : दुनिया के नंबर एक गोल्फर टाइगर वुड्स ने अपने पहले भारत दौरे पर न सिर्फ दिल्ली गोल्फ कोर्स पर अपने हुनर का जलवा दिखाया बल्कि उनकी एक झलक पाने को बेताब हजारों लोगों का दिल भी जीता। वुड्स ने 18 होल के नुमाइशी मैच में अपने बेहतरीन खेल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
वह यहां हीरो मोटरकोर्प के सीईओ और प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल के न्यौते पर आये हैं। उन्होंने अपने बेजोड़ खेल से दिखा दिया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोल्फर क्यो हैं। बताया जाता है कि उन्हें मुंजाल और उनके अतिथियों के साथ एक दौर खेलने के लिये 15 करोड़ रूपये दिये गए हैं। पहले होल पर ही वुड्स ने दिखा दिया कि उनके आगे कोई टिकने वाला नहीं है। कुछ अभ्यास शाट के बाद उन्होंने करीब पांच हजार दर्शकों की मौजूदगी में शुरूआत की।
नीली टीशर्ट, काली पतलून और सफेद कैप पहने वुड्स ने बेहतरीन शाट से शुरूआत की। उन्होंने मुंजाल के साथ पहले नौ होल खेले और छह अंडर का कार्ड स्कोर किया। अगले नौ होल में से 10वें और 11वें होल पर डीएलएफ के राजीव सिंह और उच्चतम न्यायालय के न्यायमूर्ति विक्रमजीत सेन उनके साथ खेले जबकि भारत की शीर्ष महिला गोल्फर शर्मिला निकोलेट 12वें और 13वें होल पर खेली। इसके बाद मीडिया दिग्गज प्रणय राय और अवीक सरकार ने उनके साथ खेला।

आखिरी तीन होल पर दो टीमों पवन मुंजाल और टाइगर वुड्स बनाम शिव कपूर और अनिर्बान लाहिड़ी के बीच मुकाबला हुआ । कपूर ने 17वें होल पर बर्डी लगाया जबकि मुंजाल और वुड्स ने 18वें होल पर बर्डी लगाया। आखिरी होल पर दोनों टीमों ने बर्डी लगाया। अठारहवें होल के आखिर में वुड्स ने स्टैंड के करीब मौजूद 5000 से अधिक दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।
उन्होंने मुकाबले से हुई कमाई का कुछ हिस्सा चैरिटी संगठन को दिया। उन्होंने कहा ,‘आप सभी को धन्यवाद। मुझे आज बहुत मजा आया। यह संकरा गोल्फ कोर्स है और मैं नर्वस था। मेरे करीबी दोस्त अर्जुन अटवाल ने मुझे भारत के बारे में बहुत कुछ बताया था और मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। शुक्रिया।’ वुड्स ने अपने प्रशंसकों को तालियां बजाने के कई मौके दिये। उन्होंने करीब दस बर्डी लगाये। उन्हें देखने के लिये मौजूद लोगों में क्रिकेटर मदन लाल और मुरली कार्तिक शामिल थे।
वुड्स के साथ तीन होल खेलने वाले अनिर्बान लाहिड़ी ने भी उनकी तारीफ की। उन्होंने कहा,‘यह अद्भुत अनुभव था। ऐसे महान गोल्फर के साथ खेलना काफी प्रेरक रहा। हम उन्हें महानायक बना देते हैं लेकिन यह जानकर अच्छा लगा कि वह भी आम इंसान की तरह हैं। इससे हमें उनके जैसा बनने की प्रेरणा मिलती है।’ शिव कपूर ने कहा,‘ हमने खाने और विभिन्न गोल्फ कोर्स् के बारे में बात की। टाइगर भी शुरूआती दौर में संकरे कोर्स पर खेला है और वह सीधा शाट काफी तेज मारता है।’ (एजेंसी)