सोच्चि ओलंपिक में 16 फरवरी को लहराया जाएगा तिरंगा

भारतीय ओलंपिक संघ का निलंबन समाप्त होने के बाद रूस के सोच्चि में चल रहे शीतकालीन ओलंपिक खेलों में 16 फरवरी को भारतीय ध्वज फहराया जाएगा।

नई दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ का निलंबन समाप्त होने के बाद रूस के सोच्चि में चल रहे शीतकालीन ओलंपिक खेलों में 16 फरवरी को भारतीय ध्वज फहराया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समित और सोच्चि आयोजन समिति के वरिष्ठ अधिकारियों के ध्वजारोहण समारोह में भाग लेने की संभावना है जिसको लेकर भारतीय दल में काफी उत्साह है। भारतीय शीतकालीन खेल महासंघ के महासचिव रोशनलाल ठाकुर ने सोच्चि से पीटीआई से कहा, ‘‘ध्वजारोहण समारोह 16 फरवरी को होगा और हम इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ’’
भारतीय खिलाड़ियों शिवा केशवन, हिमांशु ठाकुर और नदीम इकबाल ने सात फरवरी को उदघाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के ध्वज तले हिस्सा लिया था। इन खिलाड़ियों ने स्वतंत्र ओलंपिक भागीदार के रूप में खेलों में भाग लिया था। लेकिन आईओसी ने रविवार को हुए चुनावों के बाद भारतीय ओलंपिक संघ पर लगा प्रतिबंध हटा दिया है और ये खिलाड़ी 23 फरवरी को होने वाले समापन समारोह में वे तिरंगे के तले भाग ले पाएंगे। केशवन ने अपनी स्पर्धा में भाग ले लिया है और वह पुरूषों की एकल लूज प्रतियोगिता में 37वें स्थान पर रहे लेकिन हिमांशु और इकबाल को अभी अपनी स्पर्धाओं में भाग लेना है। क्रास कंट्री स्कायर इकबाल की 15 किमी की क्लासिक रन स्पर्धा 14 फरवरी को जबकि हिमांशु की जाइंट स्लैलोम स्पर्धा 19 फरवरी को शुरू होगी। (एजेंसी)