तनाव संबंधी बीमारी के कारण एशेज से बाहर हुए ट्रॉट

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट ने ‘तनाव संबंधी बीमारी’ के कारण आस्ट्रेलियाई दौरा बीच में ही छोड़ दिया है। इंग्लैंड कल ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट मैच में 381 रन से हार गया था जिसके एक दिन बाद यह घोषणा की गयी। ट्रॉट पहले टेस्ट मैच में केवल 10 और नौ रन ही बना पाये थे।

सिडनी : इंग्लैंड के बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट ने ‘तनाव संबंधी बीमारी’ के कारण आस्ट्रेलियाई दौरा बीच में ही छोड़ दिया है। इंग्लैंड कल ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट मैच में 381 रन से हार गया था जिसके एक दिन बाद यह घोषणा की गयी। ट्रॉट पहले टेस्ट मैच में केवल 10 और नौ रन ही बना पाये थे।
मार्कस ट्रैस्कोथिक 2006-07 में कुछ इसी तरह की परिस्थितियों में भारत दौरे से स्वदेश लौट गये थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्वीट करके कहा, जोनाथन ट्राट तनाव संबंधी बीमारी के कारण आस्ट्रेलिया के वर्तमान दौरे से वापस लौट गये हैं। ट्राट निकट भविष्य में क्रिकेट से विश्राम लेंगे और इस दौरे में आगे नहीं खेलेंगे। ट्राट की क्रिकेट में वापसी परिस्थितियों के अनुरूप निर्धारित की जाएगी।
दक्षिण अफ्रीका में जन्मा तीसरे नंबर के इस बल्लेबाज की खराब फार्म ब्रिस्बेन में साफ दिख रही थी। आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने पहली पारी में उनके आउट होने के तरीके को बेहद खराब करार दिया था। ट्रॉट पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की टीम के अहम अंग रहे हैं। उन्होंने 49 टेस्ट मैचों में 46 .45 की औसत से रन बनाये हैं।
ईसीबी ने संक्षिप्त बयान जारी किया है जिसमें ट्रॉट ने अपनी स्थिति के बारे में विस्तार से नहीं बताया है लेकिन उन्होंने कहा कि अभी वह अपना शत प्रतिशत देने की स्थिति में नहीं हैं। टॉट ने कहा, मेरे हिसाब से यह सही नहीं है कि यह जानते हुए भी मैं खेलता रहूं कि मैं अपना शत प्रतिशत नहीं पाउंगा। मैं अभी उस स्तर पर नहीं हूं जैसे कि पहले हुआ करता था। मेरी प्राथमिकता क्रिकेट से विश्राम लेना है ताकि मैं अपने स्वास्थ्य लाभ पर ध्यान दे पाउं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.