close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टी20 विश्व कप के बाद युवी की आलोचना अनुचित थी: कोहली

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्लादेश में टी20 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के हाथों भारत की हार के बाद युवराज सिंह की आलोचना को गुरुवार को अनुचित ठहराया।

शारजाह : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्लादेश में टी20 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के हाथों भारत की हार के बाद युवराज सिंह की आलोचना को गुरुवार को अनुचित ठहराया।
आईपीएल के अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान कोहली ने कहा, ‘युवराज की हाल ही में आलोचना हुई थी जो अनुचित है। उसने हमें दो विश्व कप (2007 में टी20 और 2011 में 50 ओवरों का) जिताये हैं। वह साबित मैच विनर है और उसके जैसे खिलाड़ी का साथ देना चाहिये।’ कोहली ने दिल्ली को 145 रन पर रोकने के लिये अपने गेंदबाजों की भी तारीफ की।
उन्होंने कहा, ‘इस पिच पर 170 रन बन सकते थे और ऐसे में उन्हें 145 रन पर रोकना काबिले तारीफ है। चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी की। वरुण और स्टार्क ने भी।’ कोहली को 23 और 24 के स्कोर पर जीवनदान भी मिले, इसके बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘मैं युवी को यही कह रहा था कि यदि वे खराब शाट होते तो फील्डर के हाथ तक नहीं पहुंचते।’ दिल्ली के कप्तान दिनेश कार्तिक ने स्वीकार किया कि उनकी टीम खेल के सभी विभागों में कमजोर साबित हुई।
उन्होंने कहा, ‘हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की हालांकि टेलर और डुमिनी ने अच्छी साझेदारी की। डुमिनी ने दबाव का बखूबी साबना करके अच्छे स्ट्रोक्स लगाये। आरसीबी ने हालांकि अच्छी बल्लेबाजी की और हम फील्डिंग में कमजोर रहे।’ (एजेंसी)