नस्लीय कॉमेंट के बाद ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार कहा, `हां, हम सभी बंदर हैं`
Advertisement

नस्लीय कॉमेंट के बाद ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार कहा, `हां, हम सभी बंदर हैं`

विश्व फुटबॉल में नस्लवाद से आजिज आ चुके ब्राजीली स्टार नेमार ने चमड़ी के रंग, राष्ट्रीयता और मूल के आधार पर नस्लीय छींटाकशी के शिकार खिलाड़ियों समेत खुद को ‘बंदर’ कहा।

लंदन : विश्व फुटबॉल में नस्लवाद से आजिज आ चुके ब्राजीली स्टार नेमार ने चमड़ी के रंग, राष्ट्रीयता और मूल के आधार पर नस्लीय छींटाकशी के शिकार खिलाड़ियों समेत खुद को ‘बंदर’ कहा।
बार्सीलोना के डिफेंडर डानी अल्वेस के बचाव में आए नेमार ने हाथ में केला लिए अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर डाली और लिखा,‘हम सभी बंदर हैं।’ फीफा प्रमुख सेप ब्लाटर ने सख्त ताकीद की है कि विश्व कप में किसी तरह का नस्लीय पक्षपात बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद से दुनिया भर से फुटबॉलर नस्लीय छींटाकशी के शिकार अल्वेस का समर्थन कर रहे हैं।

ब्लाटर ने ट्विटर पर लिखा, डानी अल्वेस के साथ कल जो हुआ, वह भड़काउ है। हमें सभी तरह के पक्षपात से लड़ना है। विश्व कप में यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह घटना विलारीयल में स्पेनिश लीग मैच के दौरान हुई। जब अल्वेस कार्नर किक लेने वाले थे, तभी भीड़ में से किसी ने उनके सामने केला फेंका। अल्वेस ने वह केला उठाया, उसे छीला और एक टुकड़ा खाने के बाद कार्नर किक ली।
(एजेंसी)

Trending news