`क्रिकेट के लिए तेंदुलकर वही हैं जो बास्केटबॉल में जॉर्डन हैं`

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा कि क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का वही मुकाम है जो बॉस्केटबॉल में माइकल जॉर्डन का और मुक्केबाजी में मोहम्मद अली का है ।

कोलकाता : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा कि क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का वही मुकाम है जो बॉस्केटबॉल में माइकल जॉर्डन का और मुक्केबाजी में मोहम्मद अली का है । लारा ने यह भी कहा कि सचिन को अंतिम टेस्ट मैच में 400 रन बनाने का प्रयास करना चाहिए । टेस्ट मैच की एक पारी में 400 रन बनाने वाले लारा क्रिकेट के इतिहास में इकलौते खिलाड़ी हैं ।
पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के साथ एक टॉक शो में लारा ने कहा कि महानता के लिहाज से कोई क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के पास नहीं पहुंच सकता ।
लारा ने कहा कि जहां तक बात आंकड़ों की है, आपको बेहतर आंकड़ों वाले खिलाड़ी मिल सकते हैं, क्योंकि कुछ कहा नहीं जा सकता । एक दिवसीय मैचों में विराट बहुत अच्छा कर रहे हैं । मुक्केबाजी में कुछ लोग हैं जिनके आंकड़े मोहम्मद अली से बेहतर हैं, लेकिन यदि और मुक्केबाजी की बात करते हैं जो आपको मोहम्मद अली की बात करनी ही होगी, इसी प्रकार जब आप बास्केटबॉल की बात करेंगे तो माइकल जॉर्डन का नाम लेना ही होगा । जब आप क्रिकेट की बात करेंगे तो आप तेंदुलकर के बारे में बोलेंगे ही । ब्रायन लारा ने कहा कि तेंदुलकर को अपने 200वें मैच में प्रदर्शन संबंधी तनाव नहीं लेना चाहिए और सिर्फ खेल का आनंद लेना चाहिए ।
उन्होंने कहा कि मैं उनसे कहूंगा, आपका क्रिकेट करियर सभी के मुकाबले सर्वोत्तम रहा है । मुझे नही लगता कि किसी करियर की तुलना सचिन तेंदुलकर के क्रिकेटिंग करियर से की जा सकती है । क्रिकेट के अगले पांच दिनों का बस आनंद लीजिए । आपमें 400 रन बनाने की क्षमता है, जाओ और 400 रन बनाओ। यह पूछने पर कि अंतिम मैच से पहले सचिन के दिमाग में क्या चल रहा होगा ? लारा ने कहा, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है । (एजेंसी)