महिला हॉकी टीम के कोच इंद्रजीत सिंह की सड़क हादसे में मौत

भारत की सीनियर महिला हॉकी टीम के कोच इंद्रजीत सिंह गिल की पंजाब के संगरूर के समीप सड़क दुर्घटना में आज मौत हो गई। गिल 59 बरस के थे।

नई दिल्ली : भारत की सीनियर महिला हॉकी टीम के कोच इंद्रजीत सिंह गिल की पंजाब के संगरूर के समीप सड़क दुर्घटना में आज मौत हो गई। गिल 59 बरस के थे। भारत खेल प्राधिकरण (साइ) के कोच गिल ने 1979 में एनआईएस डिप्लोमा ऑफ कोचिंग किया।
गिल ने 1986 में अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की और वह 1999 से जूनियर और सीनियर हाकी टीमों के साथ काम कर रहे थे। वह हाल में जापान में हुई तीसरी महिला एशियाई चैम्पियन्स ट्राफी में रजत पदक जीतने वाली सीनियर महिला टीम का हिस्सा भी रहे।
वह मैनचेस्टर में हुए 2002 राष्ट्रमंडल खेल, बुसान में हुए 2002 एशियाई खेल, हांगकांग में 2007 एशिया कप, नयी दिल्ली में 2012 एफआईएच ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट और नई दिल्ली में इस साल हुई एफआईएच विश्व लीग के दूसरे दौर में भी भारत की महिला टीम से जुड़े रहे। हॉकी इंडिया ने गिल के निधन पर शोक जताया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.