मेरे बेटे को दबाव में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं: युवराज की मां

युवराज सिंह की मां शबनम सिंह ने आज कहा कि उनके बेटे को दबाव में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है और वह ऐसी टीम की तरफ से खेलना चाहते हैं जो क्रिकेट का लुत्फ उठाए और माहौल सहज बनाकर रखे।

शारजाह : युवराज सिंह की मां शबनम सिंह ने आज कहा कि उनके बेटे को दबाव में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है और वह ऐसी टीम की तरफ से खेलना चाहते हैं जो क्रिकेट का लुत्फ उठाए और माहौल सहज बनाकर रखे। शबनम ने आरसीबी वेबसाइट पर दिए गए साक्षात्कार में कहा, उसे आरसीबी से जुड़कर बहुत खुशी हुई क्योंकि क्रिकेट पूरी तरह से आनंद से जुड़ा हुआ है और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर इसे मानता है। सभी खिलाड़ी बहुत सहज रहते हैं और वह ऐसे माहौल में ही रहना चाहता था क्योंकि युवी को दबाव में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है।
अपने बेटे के समर्थन के बारे में शबनम ने कहा, वह जब भी निराश होता है तो सबसे बढ़िया यही है कि बजाय तंग करने के उसे अकेले छोड़ दो। मैं कोशिश करती हूं कि वह समझे कि यह केवल खेल का हिस्सा है और उसे इससे बाहर निकलना होगा। प्रत्येक माता पिता अपने बच्चे के लिए ऐसा करते हैं। उन्होंने कहा, बच्चे का समर्थन करना बहुत जरूरी होता है। इसलिए मैं नहीं मानती कि मैं कुछ अलग करती हूं। मां हमेशा अपने बेटे की देखभाल करती है और पिता काफी कठोर होते हैं। अमूमन वे ऐसा होते हैं।
शबनम से पूछा गया कि अपने बेटे से उन्हें किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा, उन्होंने कहा कि युवराज को जिस स्कूल में भी भेजा गया उससे उसे बाहर कर दिया गया तथा अधिकतर शिक्षकों ने पढ़ाई में उसके प्रदर्शन पर नाखुशी जताई। उन्होंने कहा, मुझे स्कूल में कई बार बुलाया गया और वे कहते थे कि आपका बेटा पढ़ाई में अच्छा नहीं हे लेकिन आखिर में उसने फैसला किया कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे वह खेलना चाहता है।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.